UP चुनाव से पहले गोरखपुर में पूर्वांचल ही नहीं बल्कि जातीय समीकरणों को भी साधेंगे PM मोदी !!!

(Pi Bureau)

उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मंगलवार को गोरखपुर में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान और फर्टिलाइजर फैक्ट्री का उद्घाटन करेंगे और एक बड़ी रैली को संबोधित करेंगे. बीजेपी के लिए पीएम मोदी की ये रैली काफी अहम है. क्योंकि बीजेपी इसके जरिए यूपी के एक बड़े हिस्से तक अपना संदेश देगी. कहा जा रहा है कि इस रैली में करीबी चार लाख लोग हिस्सा लेंगे और इसके जरिए बीजेपी अपने विरोधियों को अपनी ताकत का एहसास करागी. वहीं पीएम मोदी पूर्वांचल में जातीय समीकरणो को साधेंगे.

जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी की रैली के लिए बनाए गए मंच पर निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद और अपना दल की प्रमुख अनुप्रिया पटेल को भी मौजूद रहेंगी. इस रैली में सीएम योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ मनसुख मंडावी, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, डॉ दिनेश शर्मा और मेयर सीताराम जायसवाल के साथ ही सांसद, केंद्र और राज्य सरकार के मंत्री मंच पर मौजूद रहेंगे.

दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सात दिसंबर को गोरखपुर जाएंगे और वह वहां पर फर्टिलाइजर फैक्ट्री की सौगात देंगे और इसके साथ ही वह गोरखपुर एम्स का भी उद्घाटन करेंगे. गोरखपुर से पहले पीएम मोदी कई बार वाराणसी आ चुके हैं और रैली को संबोधित कर चुके हैं. पीएम मोदी फर्टिलाइजर फैक्ट्री के मैदान एक बड़ी रैली को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी और सीएम योगी के साथ केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी भी मुख्य मंच पर होंगे. जिनकी अति पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) में अच्छी पकड़ मानी जाती है. इसके साथ ही गोरखपुर के क्षेत्र के 10 सांसदों को भी मंच में पीएम मोदी के साथ बैठने का मौका मिलेगा और इसके साथ ही राज्य सरकार के 10 मंत्री भी मंच पर रहेंगे.

पिछड़ों को साधने की रणनीति

जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी के साथ मंच पर पंकज चौधरी के साथ ही राज्य में बीजेपी की सहयोगी निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और एमएलसी संजय निषाद को मंच पर जगह मिल सकती है. इसके जरिए पीएम मोदी पूर्वांचल को बड़ा संदेश दे सकते हैं. राज्य में निषाद पार्टी और बीजेपी मिलकर चुनाव लड़ रही है और गोरखपुर, बस्ती, प्रयागराज और वाराणसी मंडल की कई विधानसभा सीटें निषाद बहुल हैं. वहीं गोरखपुर में ही नौ विधानसभा सीटें हैं और इन विधानसभा क्षेत्रों में पांच लाख से अधिक निषाद मतदाता हैं. जिनको साधने की बीजेपी पूरी कोशिश करेगी.

जानकारी के मुताबिक संजय निषाद के साथ ही केंद्रीय मंत्री और आपना दल (एस) की राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल पीएम मोदी के साथ मंच पर मौजूद रहेंगी. बताया जा रहा है कि एम्स, फर्टिलाइजर फैक्ट्री के उद्घाटन समारोह में वह भी शामिल होंगी. क्योंकि गोरखपुर-बस्ती मंडल में पटेल मतदाताओं की संख्या काफी है और बीजेपी और पीएम मोदी अनुप्रिया पटेल के जरिए पटेल वोट बैंक को साधने की कोशिश करेंगे.

Loading...

About somali