चाइनामैन कुलदीप ने पहले टेस्ट में ही कंगारुओं को फंसाया, झटके 3 विकेट !!!

(Pi Bureau)

 

नई दिल्ली: टीम इंडिया में चोटिल विराट कोहली की जगह शामिल किये गए कानपूर के युवा गेंदबाज़ कुलदीप यादव ने अपने पहले ही टेस्ट में कंगारुओं को परेशानी में डाल दिया है. विराट कोहली अपने कंधे की चोट के चलते टीम से बाहर हो गए थे.

धर्मशाला टेस्ट में माना जा रहा था कि कोहली की जगह टीम में किसी बल्लेबाज को शामिल किया जाएगा, लेकिन टीम प्रबंधन ने एक और स्पिनर कुलदीप यादव  को शामिल करना उचित समझा.

कुलदीप अपने आपमें एक विलक्षण स्पिनर है, इसकी वजह इनकी गेंदबाजी का ख़ास अंदाज़ है जो सबसे अलग है . इस तरह के स्पिन गेंदबाजों को ‘चाइनामैन बॉलर’ कहा जाता है. टेस्ट में शामिल किये गए कुलदीप ने अपनी उपयोगिता साबित करते हुए खतरनाक बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner) को उस समय करियर का पहला शिकार बनाया, जब वॉर्नर (56 रन) सीरीज की पहली बड़ी पारी की ओर बढ़ रहे थे और टीम इंडिया को विकेट का इंतजार था.

इसके बाद पीटर हैंड्सकॉम्ब और ग्लेन मैक्सवेल को खूबसूरती से बोल्ड कर दिया.

खबर लिखे जाने तक ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 6 विकेट पर 212 रन था .

कुलदीप ने अपने पहले ही टेस्ट में शानदार बोलिंग करते हुये तीन विकेट झटक कर, सिलेक्शन करने वाले प्रबंधको का मान रख लिया है

वर्ल्ड कप में ले चुके हैं हैट्रिक, अकरम को किया इंप्रेस

कुलदीप ने साल 2014 के अंडर-19 वर्ल्ड कप में स्कॉटलैंड के खिलाफ मुकाबले में हैट्रिक ली थी. उन्होंने इस मैच में चार विकेट झटके थे. उन्होंने अंडर-19 वर्ल्ड कप में हैट्रिक लेने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बनने का गौरव भी हासिल किया था. उनकी बॉलिंग से वसीम अकरम इतने प्रभावित हुए कि उन्हें कोलकाता नाइट राइडर्स टीम में शामिल करवा लिया. पहले वे मुंबई इंडियन्स के लिए खेलते थे.

 

 

Loading...