कुमार विश्वास देशभक्त , केजरीवाल भारत के टुकड़े का नारा लगाने वालो के साथ – मनोज तिवारी

(Pi Bureau)

 

नई दिल्ली: दिल्ली निकाय चुनाव और पंजाब की हार के बाद से आम आदमी पार्टी में अंदरूनी विवाद ख़त्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है . जारी गतिरोध को खत्म करने के लिए कल देर रात केजरीवाल ने ग़ाज़ियाबाद स्थित कुमार विश्वास के आवास पर उनसे मुलाकात की. सूत्रों की माने तो इस मुलाकात का कोई ख़ास असर दिख नहीं रहा है , कुमार विश्वास अभी भी अपने स्टैंड पर कायम है . वहीँ दूसरी तरफ  आप विधायकों के एक वर्ग ने आज तड़के विश्वास के साथ एक अलग बैठक की लेकिन इसकी विस्तृत जानकारी अभी उपलब्ध नहीं है. कुमार विश्वास ने आरोप लगाया था कि अरविंद केजरीवाल को चाटुकारों की मंडली घेरे है और अमानतुल्लाह खान ‘मुखौटा’ हैं और उस मंडली के लिए काम कर रहे हैं. मुख्यमंत्री केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने विश्वास को शांत करने के लिए देर रात गाजियाबाद स्थित विश्वास के आवास पर उनसे मुलाकात की थी पर उसका कोई ठोस  नतीजा सामने नहीं आया है .

उधर आम आदमी पार्टी में मचे घमासान पर भाजपा दिल्ली अध्यक्ष मनोज तिवारी ने बयान दिया है कि जो भी आम आदमी पार्टी को नेक सलाह देता है पार्टी में किनारे लगा दिया जाता है . कुमार विश्वास हमेशा देश और सेना का मनोबल बढ़ाते रहते है और एक राष्ट्रभक्त की तरह मुस्तैद रहते है जबकि केजरीवाल “भारत तेरे टुकड़े होंगे हज़ार” नारे लगाने वाले के साथ है .

 

दिल्ली भाजपा के नेताओं ने भी आम आदमी पार्टी में मची रार पर कहा कि पार्टी में लगातार टूट जारी है . पार्टी नेताओं में एक दुसरे पर भरोसा नहीं है . पार्टी में बिलकुल भी अनुशासन नहीं है , नेताओं के बीच लगातार अविश्वास बढ़ रहा है .

गौरतलब है कि विश्वास ने सोमवार को पार्टी की राजनीतिक मामलों की समिति (पीएसी) की बैठक में पार्टी नेताओं को मीडिया से बात करने पर परहेज बरतने के फैसले को धता बताते हुए पत्रकारों से औपचारिक बातचीत भी की. इस दौरान उन्‍होंने कहा कि वह पार्टी की गलतियों को उजागर करते रहेंगे और देशहित में जो भी सही होगा उसे बोलने से नहीं रुकेंगे.

कुमार विश्वास ने कहा कि अमानतुल्ला खान अगर केजरीवाल या सिसोदिया के खिलाफ कुछ भी बोलते तो उन्हें 10 मिनट के भीतर पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया जाता.

 

 

Loading...