कांग्रेस ने किया बड़ा फेर बदल , दो राज्यों के अध्यक्ष बदले !!!

(Pi Bureau)

 

नई दिल्ली : बीते दिनों 5 राज्यों सहित दिल्ली निकाय चुनावों में मिली जबरदस्त हार के बाद कांग्रेस ने अपने संगठन के कील कांटे दुरुस्त करने की कवायद शुरू कर दी है । राज्यों में कांग्रेस का घटता वोट प्रतिशत और जनता द्वारा लगातार नकारे जाने को लेकर शीर्ष पार्टी नेतृत्व काफी चिंतित है । इसी कवायद में कांग्रेस ने आज बड़े फेरबदल करते हुये और पार्टी को मजबूती देने के लिए पंजाब और उतराखंड में नए प्रदेश अध्यक्ष की घोषणा की है । वहीं, राजस्थान में कांग्रेस के नए प्रभारी महासचिव के नाम की भी घोषणा हो गई है।

 

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने गुरुवार को इस फेरबदल की घोषणा की। कांग्रेस ने पूर्व राज्यमंत्री सुनील जाखड़ को पंजाब का अध्यक्ष नियुक्त किया है। जाखड़ सीएम अमरिंदर सिंह की जगह लेंगे। इसके अलावा प्रीतम सिंह को उत्तराखंड का नया पार्टी अध्यक्ष बनाया गया है। प्रीतम सिंह किशोर उपाध्याय की जगह प्रदेश अध्यक्ष बनाए गए हैं। विवेक तन्खा को लीगल सेल का प्रमुख बनाया गया है। बता दें कि कुछ दिन पहले हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने पंजाब में दस साल बाद सत्ता में वापसी की थी वहीं उसे उत्तराखंड में हार का सामना करना पड़ा था। पूर्व राज्यसभा सदस्य अविनाश पांडे को राजस्थान का नया प्रभारी महासचिव नियुक्त किया गया है।

5 राज्यों के विधानसभा चुनावो में कांग्रेस के ख़राब प्रदर्शन के बाद ही इस तरह के कयास लगाये जा रहे थे कि पार्टी का शीर्ष नेतृत्व जल्द ही संगठन में व्यापक फिर्बदल करेगी । पार्टी ने गुरुदास कामत और मधुसूदन मिस्त्री को महासचिव पद से हटा दिया था। वहीं, पार्टी ने हाई-प्रोफाइल दिग्विजय सिंह का पदभार भी कम कर दिया है। कांग्रेस ने पार्टी महासचिव दिग्विजय सिंह को गोवा और कर्नाटक के प्रभारी पद से हटा दिया है। अब गोवा की जिम्मेदारी ए चेला कुमार और कर्नाटक की जिम्मेदारी केसी वेणुगोपाल को सौंपी गई है।

 

Loading...