लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन बनी राजभवन की मेहमान !!!

(Pi Bureau)

 

लखनऊ । उत्तर प्रदेश के राज्यपाल  राम नाईक एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन का स्वागत राजभवन में किया। महाजन, विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित द्वारा आयोजित प्रथम बार निर्वाचित विधायकों के प्रबोधन कार्यक्रम के समापन समारोह में लखनऊ प्रवास पर राजभवन में ठहरी थी ।

ज्ञातव्य है कि विधान भवन में 17वीं विधानसभा में प्रथम बार निर्वाचित विधायकों के प्रशिक्षण के लिये 3-4 मई को दो दिवसीय प्रबोधन कार्यक्रम रखा गया था जिसका उद्घाटन राज्यपाल राम नाईक द्वारा विधानसभा अध्यक्ष हृृदय नारायण दीक्षित, गुजरात विधान सभा के अध्यक्ष रमन लाल वोरा, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, संसदीय कार्य मंत्री सुरेश कुमार खन्ना, नेता प्रतिपक्ष राम गोविन्द चौधरी, मंत्रीगण एवं नव निर्वाचित विधायकगणों की उपस्थिति में 03 मई को किया गया था।

राज्यपाल राम नाईक से सुमित्रा महाजन का पारिवारिक संबंध रहा है। दोनों ने लगातार पांच बार लोकसभा में सांसद के तौर पर काम किया है तथा पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई के मंत्रिमण्डल में राज्यपाल राम नाईक पेट्रोलियम मंत्री थे और महाजन पेट्रोलियम राज्यमंत्री थीं। नाईक ने लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन को अपने साथ मध्यान्ह भोजन पर भी आमंत्रित किया ।

Loading...