लालू की बेटी और दामाद को आयकर का समन !!!

(Pi Bureau)

 

नई दिल्ली : आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की बेटी मीसा यादव और उनके पति को आज आयकर विभाग ने समन भेजा है । अभी पिछले दिनों ही एक टीवी चैनेल ने खुलासा किया था कि लालू के परिवार के लोगो ने बेनामी नामो से करोडो की लागत वाली ज़मीन बहुत ही कम दामो में खरीदी है । इसी सिलसिले में IT विभाग ने बुधवार को मीसा और उनके पति को समन जारी करके जून के पहले हफ्ते में पेश होने को कहा है।

टीवी चैनेल के मुताबिक लालू की बेटी मीसा और दामाद शैलेश कुमार ने फेक कंपनियों के शेयर खरीदने और बेचने की आड़ में यह खरीददारी की है । लालू की बेटी मीसा राज्यसभा सदस्य है , राजधानी दिल्ली में इनके द्वारा एक करोड़ 41 लाख रुपये में खरीदी कई संपत्तियों की कीमत 100 करोड़ रुपये बताई जा रही है।

बताते चले इससे पूर्व मीसा भारती के चार्टर्ड अकाउंटेंट राजेश अग्रवाल को ED ने मनी लॉन्ड्रिंग केस में गिरफ्तार किया था। ED ने रिमांड पर लेकर उनसे पूछताछ करने के बाद मीसा और शैलेश को नोटिस भेजा है। बता दें कि आठ हजार करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में राजेश की गिरफ्तारी हुई है। राजेश पर मीसा को धन मुहैया कराने और मीसा की कंपनी मिशेल पैकर्स ऐंड प्रिंटर्स को एंट्री दिलाने का आरोप है। इस मामले में कई बड़े लोगों को कमिशन लेकर शेल कंपनियों के जरिए एंट्री दिलाई गई थी।

दस्तावेजो के मुताबिक मीसा ने दिल्ली एअरपोर्ट एयरपोर्ट के नजदीक बिजवासन में एक फार्महाउस सिर्फ 1.41 करोड़ रुपये में खरीद लिया। इसके अलावा मीसा और उनके पति ने सैनिक फार्म्स में भी एक फॉर्महाउस खरीदा। इसे खरीदने की प्रक्रिया भी संदेहास्पद लग रही है।

 

बता दें मीसा और शैलेश कम से कम चार प्राइवेट लिमिटेड कंपनीयों के डायरेक्टर हैं। मीसा और शैलेश ने दिसंबर 2002 में मिशैल पैकर्स ऐंड प्रिंटर्स प्राइवेट लिमिटेड नाम की कंपनी बनाई जिसका एड्रेस लालू यादव के अधिकारिक बंगले का दिया हुआ था । मीसा और उनके पति की संपत्तियों की कीमत 100 करोड़ रुपये है। जिस वक्त जमीन के ये सौदे हुए थे उस समय UPA की सरकार थी और लालू प्रसाद यादव प्रभावशाली मंत्री थे।

 

इससे पहले लालू यादव के दिल्ली, गुड़गांव समेत 22 ठिकानों पर आयकर विभाग ने 1000 करोड़ की बेनामी लैंड डील मामले में छापामारा था। इसके साथ RJD नेता और लालू के करीबी प्रेम चंद गुप्ता के ठिकानों पर भी छापे मारे गए। यह छापेमारी ऐसे वक्त हुई जब बिहार BJP के नेता सुशील कुमार मोदी ने लालू यादव और उनके परिवार पर जमीन घोटाले के आरोप लगाए थे।

Loading...