प्रयाग के दो दिन के दौरे पर योगी आदित्यनाथ !!!

(Pi Bureau)

 

लखनऊ : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने दो दिन के दौरे पर शनिवार शाम लगभग 5 बजे इलाहाबाद पहुंचे। पुलिस लाइन में हेलीकॉप्टर से उतरने के बाद सलामी ली। मौजूदा सीएम की आगवानी डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, कैबिनेट मंत्री नंदगोपाल गुप्ता नंदी, सांसद श्यामाचरण गुप्ता और वरिष्ठ भाजपा नेताओं ने, उसके बाद योगी सीधे सर्किट हाउस रवाना हो गए।

सर्किट हाउस पहुँच कर योगी ने शहीद चंद्रशेखर आजाद की प्रतिमा का अनावरण किया। खबरों के मुताबिक थोड़ी देर बाद वह इलाहाबाद के घाटो का मुआयना करंगे , और बाद में हरिहर गंगा आरती समिति और जिला प्रशासन की ओर से होने वाली आरती में भाग लेंगे ।

कल सुबह रविवार चार जून को सुबह 9:30 बजे से 10:30 बजे तक मुख्यमंत्री जिले में चल रही योजनाओं का निरीक्षण करेंगे। कहा जा रहा है है कि योगी कल के दौरे में सिविल लाइंस थाना, राजापुर मलिनबस्ती भी जा सकते है । 10:45 बजे उत्तर मध्य क्षेत्र सांस्कृतिक केन्द्र सभागार में बिजली विभाग के अफसरों के साथ बैठक करेंगे। तमाम परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण करेंगे। 11:20 बजे से 11:50 बजे तक संगठन के पदाधिकारियों के साथ बातचीत करेंगे। दोपहर 12 बजे से 1:30 बजे तक अर्धकुंभ मेला की तैयारियों की समीक्षा और दोपहर दो बजे से शाम 5 बजे तक मंडल विकास कार्यों की समीक्षा करेंगे। शाम 5:15 बजे लखनऊ के लिए प्रस्थान करेंगे।

 

कल होने वाली बैठक में मुख्यमंत्री प्रमुख एजेंडा रहेगा कानून व्यवस्था और स्वच्छता । बताया जा रहा है कि कुल 31 बिंदुओं पर मुख्यमंत्री मंडलीय समीक्षा बैठक करेंगे। इसमें शिक्षण संस्थानों की स्थिति, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों की स्थिति, शहर की सड़कों का हाल, बारिश के पहले नाला सफाई की स्थिति, नमामि गंगे योजना की स्थिति, एसटीपी के काम करने की स्थिति आदि पर मुख्यमंत्री का ध्यान होगा।

 

चूँकि मुख्यमंत्री योगी सादा भोजन पसंद करते है है इस लिए दौरे पर उनके लिए ख़ास नास्ता , दोपहर और रात का भोजन का इंतज़ाम किया गय है । सुबह नाश्ते में मट्ठा, खीरा, तरबूज आदि फल मंगाए गए हैं। दोपहर के भोजन के लिए अरहर की दाल, मूंग की दाल, पालक की सब्जी और गेहूं व चने की रोटी का प्रबंध किया गया है । रात के भोजन के लिए लौकी की सब्जी, नेनुआ और रोटी के साथ लौकी की खीर भी बनाई जा रही है।

Loading...