लालू की बेटी मीसा , दामाद शैलेश और बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजश्वी की संपत्तियों को बेनामी घोषित !!!

(Pi Bureau)

 

नई दिल्ली : लालू यादव और उनके परिवार से जुड़े लोगो पर अब आयकर विभाग ने नज़रे टेढ़ी करनी शुरू कर दी है । ताजा घटनाक्रम में लालू परिवार पर सोमवार को आयकर विभाग ने अपना शिकंजा और कसते हुये उनकी बेटी राज्य सभा सांसद मीसा भारती , दामाद शैलेश कुमार और बिहार में उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव की कुछ संपत्तियों को आयकर विभाग ने बेनामी संपत्ति के अंतर्गत संबध किया है। बेनामी  घोषित की गईं संपत्तियों में मीसा के पति शैलेश कुमार की प्रॉपर्टी भी शामिल है। बता दें कि ऐसी “ संबध “संपत्ति को न बेचा जा सकता है ना ही किराए पर दिया जा सकता है। बताया जा रहा है कि मीसा, तेजस्वी और शैलेश पर यह कार्रवाई ‘वित्तीय अनियमितताओं’ के आरोपों को लेकर की गई है।

बता दें इस प्रकरण में आयकर विभाग द्वारा मीसा भारती को दो बार तलब किये जाने पर भी वह हाज़िर नहीं हुयी थी । इस सम्बन्ध में उनके ऊपर जुर्माना भी ठोंका गया था ।अब मीसा, तेजस्वी और शैलेश को यह साबित करना होगा कि उनकी अटैच की गईं संपत्तियां वैध तरीके से खरीदी गईं हैं।

 

आयकर विभाग ने मीसा को 6 जून और 12 जून को पेश होने का आदेश दिया था लेकिन मीसा दोनों ही बार पेश नहीं हुईं थीं। लालू प्रसाद और उनके परिवार की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं। इससे पहले लालू के बेटे और मंत्री तेज प्रताप यादव के पेट्रोल पंप का लाइसेंस भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (बीपीसीएल) ने रद्द कर दिया था। हालांकि बाद में एक स्थानीय अदालत ने इस फैसले पर स्टे दे दिया था। तेज प्रताप को गलत तरीके से लाइसेंस लेने के आरोपों के बाद नोटिस जारी किया गया था।

Loading...