बाबा के समर्थक बेकाबू, 5 राज्यों में जबरदस्त हिंसा, 12 लोगों की मौत

(Pi Bureau) लखनऊ । डेरा सच्चा प्रमुख गुरमीत राम रहीम के आज दोपहर तीन बजे पंचकुला सीबीआई कोर्ट में दोपहर तीन बजे यौन शोषण का आरोपी बनाए जाने के बाद देश के पांच राज्यों में जबरदस्त हिंसा शुरू हो गयी। ट्रेन ,बस, सैकड़ो वाहन जला डाले गए।

वहीं सुरक्षा बलों पर जमकर पथराव किए जा रहे हैं। इस घटनाक्रम में लगभग 100 लोगों के घायल होने की खबर है। वहीं अकेले पंचकुला में 12 लोगों की दर्दनाक मौत होने की खबर आ रही है।

दिल्ली के लोनी इलाके में पंचकुला सीबीआई कोर्ट से डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम के यौन शोषण के दोषी करार दिए जाने के बाद उनके समर्थकों ने हिंसा शुरू कर दी। हिंसा में गाड़ियों को जला डाला गया, पत्थरबाजी हुयी और यही नहीं मीडिया को भी नहीं बख्शा गया।

हरियाणा, पंजाब, दिल्ली व राजस्थान व उत्तर प्रदेश में जमकर हिंसा फैलायी जा रही है। वहीं भटिंडा पंजाब मे पुलिस ने कफ्र्यू लगा दिया है ।

इस हिंसा में लगभग 100 लोगों के घायल होने की सूचना आ रही है। गाजियाबाद के लोनी, पंचकुला चंडीगढ़, सिरसा हरियाणा, मनसा सहित आधा दर्जन इलाकों में जबरदस्त हिंसा हो रही है। सैकड़ों गाड़ियां क्षतिग्रस्त कर दी गयी। वहीं दूसरी ओर गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने उग्र लोगों को शांति बनाए रखने की अपील की है।

शहर की ओर बढ़ने की हो रही कोशिश

पंचकुला के बाहरी इलाके में हजारों की संख्या में मौजूद समर्थकों ने जबरदस्त पथराव करने के दौरान सैकड़ों वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया है। यही नहीं अब हिंसक भीड़ शहर के अंदर घुसने की कोशिशें कर रही है। हालांकि सुरक्षाबलों ने बाहरी इलाकों को कवर कर रखा है।

दिल्ली में भी जबरदस्त हिंसा

दिल्ली में आनंदबिहार स्टेशन में खड़ी रीवा एक्सप्रेस के 2 बोगियों को डेरा समर्थकों ने आग के हवाले कर दिया । वहीं सहादरा इलाके में डीटीसी बस को भी फूंक डाला।

डेरा प्रमुख की सारी संपत्ति होगी जब्त

डेरा सच्चा सौदा के मुखिया बाबा राम रहीम पर यौन शोषण का आरोप सिद्व होने के बाद उनके समर्थकों द्वारा की गयी हिंसा से आक्रोशित पंजाब हाईकोर्ट ने राम रहीम की सारी संपत्तियों को सीज करने के आदेश दे दिए हैं। हेलीकाप्टर के जरिए उन्हे रोहतक जेल भेजा गया।

Loading...