महज 11 रूपयें में शादी कर कायम कर दी मिसाल !

(Pi Bureau) नाभा। प्यार अंधा होता है यह साबित किया है नबीजादा फरिस्ता और जाहिद अली की लव स्टोरी ने। दो महीने पहले एयरपोर्ट पर हुई मुलाकात कैसे लव स्टोरी में बदली, इससे दोनों खुद अंजान रहे। आलम यह रहा कि 11 रुपए में दोनों ने निकाह करा लिया। दोनों की सादगी ने समाज को संदेश दिया कि दिखावा ही सब कुछ नहीं है।

अफगानिस्तान के काबुल की नबीजादा फरिस्ता दो महीने पहले रियासती शहर नाभा में आई थी। दिल्ली एयरपोर्ट पर जाहिद अली से उनकी मुलाकात हुई। जो दो महीने बाद प्यार में बदल गई। नबीजादा के सामने समस्या थी कि वह फिर काबुल जाए और वहां अपने परिवार से मंजूरी ले। बाद में नबीजादा ने अपने माता-पिता को पत्र लिखा और शादी की मंजूरी ली।

9 सितंबर को उनका प्यार निकाह में बदल गया। निकाह में नबीजादा के माता-पिता ने 11 रुपए देकर हाजी की ओर से लड़की की झोली में डाले गए। इसके बाद जाहिद उसे बाइक पर अपने घर ले गया।

जाहिद के पिता देवखान ने कहा कि हमें खुशी हुई है कि हमारे बेटे ने शादी बड़े सादे ढंग से की। उन्होंने समाज को एकता का संदेश दिया। उन्होंने कहा कि उनकी दुआ है कि दोनों की मुलाकात से दोनों देशों में मोहब्बत मजबूत हो जाए।

Loading...