पुलिसकर्मियों को केन्द्र का तोहफा, अब मिलेंगी बुलेट प्रूफ गाडिय़ां

(Pi Bureau) श्रीनगर। केन्द्र सरकार ने जम्मू कश्मीर पुलिस को विशेष उपहार दिया है। अब पुलिसकर्मियों को बुलेट प्रूफ गाडिय़ा मिलेंगी। इस बात की घोषणा गृृहमंत्री राजनाथ सिंह ने श्रीनगर में की। बुलेट प्रूफ गाडिय़ों के लिए रकम आवंटित की गई है। गृहमंत्री ने दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में पुलिसकर्मियों के साथ बातचीत में यह बात कही।

यह घोषणा 16 जून को अनंतनाग जिले के अच्छाबल इलाके में एसएचओ फिरोज अहमद छार सहित छह पुलिसकर्मियों की हत्या के बाद की गई है। शहीद एसएचओ ने कश्मीर के अनंतनाग में आतंकियों के खतरे के मद्देनजर बुलेट प्रूफ गाड़ी का अनुरोध किया था पर उन्हें यह उपलब्ध नहीं करवाया गया था।

गृहमंत्री ने घोषणा करते हुए कहा कि, हमने जम्मू कश्मीर पुलिस के लिए बुलेट प्रूफ वाहनों की खरीद के लिए धनराशि आवंटित की है। उन्होंने पुलिसकर्मियों के लिए ट्रामा सेंटर खोलने के लिए भी कोष को मंजूरी दी है। उन्होंने कहा कि घाटी में हालात बेहद चुनौतीपूर्ण है और ऐसे हालातों में पुलिसकर्मी बेहद प्रशंसनीय काम कर रहे हैं।

इसके साथ ही उन्होंने आतंकी हमले में शहीद हुए एएसआई अब्दुल रशीद और कांस्टेबल इम्यितायज को भी श्रद्धांजलि दी। सिंह ने कहा कि जम्मू कश्मीर पुलिस के जवानों की बहादुरी की प्रशसंा करने के लिए मेरे पास शब्द नहीं हैं।

Loading...