एक बड़े मसले का हल साबित हो सकती है लेख टंडन की ये आखिरी फिल्म “फिर उसी मोड़ पर”!!!

(Pi Bureau)
शाश्वत तिवारी

लखनऊ:देश में अबतक का सबसे जलंत सामाजिक मुद्दा “तीन तलाक़” है। इस के अंतर्गत कोई भी मुस्लिम पति अपनी लाचार, बेबस पत्नी को तीन बार तलाक़ बोल कर उसे अपने घर और जीवन से निकाल सकता है।

जाने-माने लेखक, निर्माता-निर्देश लेख टंडन की आखिरी फिल्म के तौर पर “तीन तलाक़” मुद्दे पर बनी फिल्म “फिर उसी मोड़ पर” दर्शको के लिए तैयार है। इस फिल्म से जुड़े सभी कलाकारों का मानना है की ये फिल्म मुस्लिम समाज के लिए एक आइना है, जो एक सन्देश के साथ समाज को मार्ग दर्शन भी देगी।
आज फिल्म की पूरी टीम लखनऊ में थी। यहाँ आयोजित एक प्रेसवार्ता में फिल्म के मुख्य सीन दिखये गए, जो दिल को छू लेने वाले थे। फिल्म में अभिनेता कवलजीत मुख्य किरदार की भूमिका में है। फिल्म के संगीतकार त्रिनेत्र बाजपाई ने सभी कलाकारों का परिचय कराते हुए स्वर्गीय लेख टंडन को याद किया। यहाँ मौजद सभी कलाकारों ने लेख टंडन से जुडी अपनी-अपनी यादो को बताया। अभिनेता कवलजीत तो लेख टंडन को याद करते हुए बहुत भावुक हो गए। फिल्म की मुख्य हीरोइन दिव्या द्विवेदी ने भी एक मुस्लिम तीन तलाक़ से पीड़ित महिला का किरदार निभाया है, जो काबिले तारीफ है।
बताते चले की जाने-माने लेखक, निर्माता-निर्देश लेख टंडन का बीती 15 अक्टूबर 2017 को निधन हो गया, उन्होंने प्रोफ़ेसर, आम्रपाली, झुक गया आसमान, प्रिन्स, दुल्हन वही जो पिया मन भाये, अगर तुम न होते जैसी फिल्मो का निर्माण किया है, जो आज भी बेमिसाल है।

About Politics Insight