आम आदमी पार्टी को लगा बड़ा झटका, चुनाव आयोग ने कैंपेन गीत पर लगाई रोक

(Pi bureau)

चुनाव आयोग ने सामान्य चुनाव से पहले ठीक है आम आदमी पार्टी को बड़ा झटका दिया है। असल में, आयोग ने पार्टी के प्रभावशाली गीत पर रोक लगा दी है। बता दें, हाल ही में पार्टी ने अपना प्रोटोटाइप गीत लॉन्च किया था। दो मिनट के इस ब्रांडेड सॉन्ग में अरविंद केजरीवाल और मनीषि सोदी भी दिखे। यह गीत पार्टी के नेता दिलीप पांडे ने लिखा था। जहां आयोग के इस कदम को आपने केंद्र की तानाशाही के बारे में बताया है।

आप के वरिष्ठ नेता और मंत्री आतिशी ने कहा कि कैप्रिन गीत में कहीं भी भाजपा का नाम नहीं है। चुनाव आयोग को जेल का जवाब वोट से पर विश्वास जो कि सारासर गलत है। इसमें कुछ भी ऐसी नाटक वाली बातें नहीं हैं जो गाने पर रोक लगानी चाहिए। इस गीत से कहीं भी चुनावी आचार संहिता का उल्लंघन नहीं हो रहा है। इसमें जो तस्वीरें हैं वे सच हैं।

आतिशी ने कहा कि भारत का चुनाव आयोग एक प्रतिष्ठित संस्था है। जब इसके आयुक्त टीएन शेषन थे, तब उन्होंने इसके प्रतिबंधों को अधिक छोटा कर दिया था। उन्हें देश में इलेक्ट्रोनिक चुनाव का श्रेय दिया जाता है। उनके काम के माध्यम से उन्हें आज भी याद किया जाता है।

उन्होंने कहा कि मैं आज के आयुक्त से यह अपील करती हूं कि वह ऐसा काम न करे जिससे आगे आनेवाले समय में 2024 के चुनाव को इस रूप में याद करे कि 2024 के चुनाव में लोकतंत्र खत्म हो गया। 2024 के चुनाव में भारत का चुनाव आयोग निष्पक्ष नहीं रहा और 2024 में भारत का चुनाव पाकिस्तान का चुनाव बन गया। इसलिए चुनाव आयोग से अपील करती हूं कि विपक्ष का प्रचार रोकना बंद करे और BJP द्वारा जो आचार संहिता की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं, उस पर भी एक्शन ले।

About Bhavana