भारत को वर्ल्ड कप जिताने वाला बना पाकिस्तान का हेड कोच, ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज को टेस्ट में दी जिम्मेदारी !!!

(Pi Bureau)

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने रविवार को विश्व कप विजेत गैरी कर्स्टन को वनडे और टी20 के लिए पाकिस्तान क्रिकेट टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया, जबकि पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जेसन गिलेस्पी टेस्ट क्रिकेट में यह भूमिका संभालेंगे। उनके साथ, पाकिस्तान के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी अजहर महमूद को सभी प्रारूपों में टीम का सहायक कोच नियुक्त किया गया है।

दो साल के लिए हुई नियुक्ति
इन तीनों की नियुक्ति दो साल के लिए हुई है। कर्स्टन फिलहाल भारत में हैं और गुजरात टाइटंस के बैटिंग कोच और मेंटर का पद संभाल रहे हैं। इस लीग के खत्म होने के तुरंत बाद वह पाकिस्तान टीम से जुड़ जाएंगे। कर्स्टन की कोचिंग में ही टीम इंडिया ने 2011 में वनडे विश्व कप जीता था। तब महेंद्र सिंह धोनी टीम के कप्तान थे।

कर्स्टन की कोचिंग में पाकिस्तान को इस साल टी20 विश्व कप के अलावा अगले साल चैंपियंस ट्रॉफी, एशिया कप 2025 और टी20 विश्व कप 2026 खेलना है। चैंपियंस ट्रॉफी का मेजबान पाकिस्तान ही है, जबकि टी20 विश्व कप 2026 भारत और श्रीलंका की सहमेजबानी में खेला जाएगा।

गिलेस्पी अगस्त में पाकिस्तान टीम से जुड़ेंगे
वहीं, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज जेसन गिलेस्पी इस साल अगस्त में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज से जिम्मेदारी संभालेंगे। इसके बाद अक्तूबर में पाकिस्तान को इंग्लैंड के खिलाफ अपने घर में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज और फिर दिसंबर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उसके घर में टेस्ट सीरीज खेलनी है।

About somali