उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के नाम की आज हो सकती है घोषणा; केशव मौर्या रेस में आगे !!!

लखनऊ : उत्तर प्रदेश व उत्तराखण्ड़ में भारी बहुमत से जीत के आने वाली भारतीय जनता पार्टी आज शाम बैठक कर,  कर सकती है मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा. दोनों राज्यों में भाजपा प्रचंड बहुमत के साथ जीत के पहुंची पर , पर दोनों ही राज्य में मुख्यमंत्री के नाम पर अभी तक पार्टी फैंसला नहीं ले पाई है . उम्मीद की जा रही है कि आज शाम को नरेन्द्र मोदी बैठक कर इन नामो पर अपने फैंसले की मोहर लगा सकते है

 

दोनों राज्यों में ज्यादातर सीटों से कमल खिलने के बाद बीजेपी के लिए एक ओर चुनौती सामने आ गई है। ​राजधानी दिल्ली के बीजेपी दफतर में रविवार शाम को पीएम का स्वागत समारोह का कार्यक्रम तय किया गया है। जानकारी के मुताबिक बीजेपी रविवार शाम को दोनों राज्यों के सीएम चयन पर मुहर लगा सकती है।

 

यूपी व उत्तराखण्ड़ के सीएम पद के लिए नाम तय करना बीजेपी के लिए टेढ़ी खीर से कम नहीं है । मिल रही सूचनाओ के मुताबिक रविवार शाम को दिल्ली बीजेपी कार्यालय पर पीएम मोदी का एक भव्य स्वागत समारोह कार्यक्रम तय किया गया है। पीएम के स्वागत के बाद संसदीय बोर्ड की बैठक कर दोनों राज्यों के सीएम के नामों का एलान हो सकता हैं बैठक में इन नामो के अलावा गोवा और मणिपुर की की वर्तमान परिस्थिति का भी फैंसला आज की बैठक में हो सकता है. बताते चले कि दोनों ही राज्यों में भाजपा को बहुमत नहीं मिला है और वह कांग्रेस से संख्या में पीछे है, ऐसी स्थिति पार्टी का रुख क्या होगा , यह भी आज की बैठक का एक महत्वपूर्ण एजेंडा रहेगा.

उधर यूपी में मुख्यमंत्री के नामो में सबसे आगे वर्तमान भाजपा प्रदेश अध्यक्ष और सांसद केशव प्रसाद मौर्या का नाम सबसे आगे चल रहा है अन्य नाम जो रचे में शामिल है उनमे दिनेश शर्मा, व मनोज सिन्हा के नामों पर चर्चा चल रही है। भाजपा के एक वरिष्ठ नेता और सांसद ने बताया कि प्रदेश में दलित समुदाय व पिछड़ी समुदाय का सीएम बनना चाहिए। उधर संघ का खेमा भी मौर्या के नाम पर लगभग संतुष्ट सा nazar आता है , हलाकि उनके दामन में कुछ अपराधिक मुकदमो की छींटे लगी है पर उनका संघ का पिछला रिश्ता और एक प्रचारक के रूप में उनका काम उनके नाम को और आगे बढ़ा रहा है. संघ नेतृत्व एक बार फिर कल्याण सिंह मॉडल को दोहराना चाहते है .

 

About Politics Insight