लाल किले की प्राचीर से पीएम मोदी ने कोलकाता कांड पर दी ये बड़ी चेतावनी……….!!!

(Pi Bureau)

कोलकाता डॉक्टर मर्डर केस पर आक्रोश के बीच पीएम मोदी ने लाल किले की प्राचीर से महिलाओं की सुरक्षा का मुद्दा उठाया. पीएम मोदी ने सीधे तौर पर कोलकाता कांड का जिक्र तो नहीं किया, मगर उन्होंने रेप की घटना को अंजाम देने वाले को चेता दिया. पीएम मोदी ने साफ-साफ कहा कि पाप करने की सजा फांसी होती है, यह डर पैदा करना बहुत जरूरी है. उन्होंने कहा कि बेटियों पर अत्याचार हो रहे हैं, हमें गंभीरता से सोचना होगा. महिलाओं के खिलाफ अपराध करने वालों को जल्द से जल्द सजा हो, ऐसा विश्वास पैदा करना जरूरी है.

लाल किले की प्राचीर से पीएम मोदी ने कहा,’ हर सेक्टर में हम महिलाओं का दमखम देख रहे हैं. मगर दूसरी तरफ कुछ चिंता की बातें भी आती हैं. आज लाल किले से फिर एक बार अपनी पीड़ा व्यक्त करना चाहता हूं. एक समाज के नाते हमें गंभीरता से सोचना होगा कि हमाारी माताओं, बहनों और बेटियों के प्रति जो अत्याचार हो रहे हैं, उसके प्रति देश का आक्रोश है. जन सामान्य का आक्रोश है. इस आक्रोश को महसूस कर रहा हूं. इसलिए देश को, समाज को और हमारे राज्य सरकारों को इसे गंभीरता से लेना होगा. महिलाओं के विरुद्ध अपराधों की जल्द से जल्द जांच हो, राक्षसी कृत्य करने वालों को जल्द से जल्द कड़ी सजा हो, समाज में विश्वास पैदा करने के लिए जरूरी है.’

‘डर पैदा करना बहुत जरूरी’
उन्होंने आगे कहा, ‘जब बलात्कार या फिर महिलाओं पर अत्याचार की घटनाएं घटती हैं तो उसकी बहुत चर्चा होती, बहुत प्रचार होता है, मीडिया में छाया रहता है. लेकिन जब ऐसे राक्षसी मनोवृत्ति वाले व्यक्ति को सजा होती है तो वो खबरों में कहीं नजर नहीं आती, कोने में कहीं पड़ा रहता है. अब समय की मांग है कि जिनको सजा होती है, उसकी व्यापक चर्चा हो, ताकि ऐसा पाप करने वालों में डर पैदा हो कि पाप करने की हालत यह होती है कि फांसी पर लटकना होता है. मुझे लगता है कि यह डर पैदा करना बहुत जरूरी है.’

क्या है कोलकाता कांड
दरअसल, कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में पिछले सप्ताह ड्यूटी के दौरान एक पोस्टग्रेजुएट ट्रेनी डॉक्टर से रेप के बाद हत्या कर दी गई. 31 साल की महिला डॉक्टर का अर्धनग्न शरीर 9 अगस्त की सुबह अस्पताल के सेमिनार हॉल में मिला था. इस मामले में एक सिविक वॉलंटियर संजय रॉय को गिरफ्तार किया गया है.

मर्डर कांड पर है बवाल
इस मामले पर खूब बवाल हो रहा है. देशभर के डॉक्टर्स हड़ताल पर हैं. गुरुवार की रात को अस्पताल में तोड़फोड़ हुई. बहरहाल, इस मामले की जांच सीबीआई कर रही है. कलकत्ता हाईकोर्ट ने मंगलवार को मामले की जांच कोलकाता पुलिस से केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को ट्रांसफर करने का आदेश दिया.

About somali