बिहार में राजनीतिक अटकलें तेज:: नीतीश से अलग हुए उपेंद्र कुशवाहा को गृह मंत्रालय ने दी Y + कैटेगरी की सुरक्षा….!!!

(Pi Bureau)

राष्ट्रीय लोक जनता दल के प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा को केंद्र सरकार ने वाई प्लस श्रेणी  सुरक्षा व्यवस्था दी है. केंद्रीय गृहमंत्रालय (MHA) और केंद्रीय खुफिया विभाग की अनुसंसा के बाद सुरक्षा प्रदान किया गया है. वाई प्लस की सुरक्षा व्यवस्था के तहत CRPF के जवानों को सुरक्षा व्यवस्था में तैनात किया गया है. कुशवाहा ने इसके लिए केंद्र सरकार को धन्यवाद दिया है.

उपेन्द्र कुशवाहा ने केंद्र सरकार को इसके लिए धन्यवाद दिया दिाय है. न्यूज 18 से बात करते हुए कुशवाहा ने कहा कि बिहार में लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति ठीक नहीं है और मैं लगातार यात्रा पर हूं. इस वजह से मैंने केंद्र सरकार से सुरक्षा मांगी थी. बता दें कि उपेन्द्र कुशवाहा को पहले से ही बिहार सरकार से Y श्रेणी की सुरक्षा मिली हुई थी.

बता दें, हाल में ही केंद्र सरकार ने विकासशील इंसान पार्टी के प्रमुख मुकेश सहनी को भी वाई प्लस की सुरक्षा दी थी. Y प्लस की सुरक्षा व्यवस्था के तहत वीआईपी या अन्य शख्स को करीब 11 कमांडो उनकी सुरक्षा व्यवस्था में तैनात किया जाता है. ये कमांडो विशेष हथियारों के साथ लैस होते हैं.

हालांकि, उन 11 कमांडो में से करीब पांच जवान स्टेटिक पुलिसकर्मी सुरक्षा के लिए वीआईपी के आवास सहित आसपास रहते हैं जो तीन शिफ्ट में कार्य करते हैं.

About somali