शपथ ग्रहण समारोह बना सियासी शिष्टता की मिसाल; मुलायम और अखिलेश मिले पीएम मोदी और शाह से; हुई बातचीत !!!

(Pi Bureau )

 

लखनऊ : कल तक एक दुसरे पर दुसरे पर तीखी आलोचना और व्यंग बाण चालाने वाले आज एक मंच पर एक दुसरे से हँसते हुये हाथ मिलाते है,. यही भारतीय लोकतंत्र की खूबसूरती है, उसकी खूबी है. आज लखनऊ में स्मृति उपवन में हुये शपथ ग्रहण समारोह इसका गवाह बना. हलाकि ऐसे दर्ज़नो मिसाले आप को संसदीय लोकतंत्र में देखने को मिलेंगी. ऐसा ही नज़ारा आज कांशीराम स्मृति उपवन में देखने को मिला जहाँ यूपी के 21 वे मुख्यमंत्री के रूप में पद और गोपनीयता की शपथ लेते हुये योगी आदित्यनाथ की ताजपोशी के मंच पर अखिलेश यादव और मुलायम सिंह यादव दोनों मौजूद रहे.

दोनों के चेहरों पर मुस्कान थी. अखिलेश और मुलायम हाथ हिलाकर जनता का अभिनंदन कर रहे थे. जैसे ही अमित शाह मंच पर पहुंचे वे अखिलेश यादव से गर्मजोशी से मिले. वहीं अखिलेश यादव ने भी चेहरे पर एक बड़ी मुस्कान के साथ उनका अभिनंदन किया.

 

देखने वालों के लिए यह दृश्य थोड़ा अलग ही था क्योंकि कुछ दिन पहले तक अमित शाह और अखिलेश यादव एक-दूसरे के खिलाफ कड़वे बोल बोल रहे थे. वहीं दूसरी ओर मुलायम सिंह यादव बार-बार हाथ हिलाकर जनता का अभिनंदन कर रहे थे. जब समारोह खत्म हो गया तो पीएम नरेंद्र मोदी भी मुलायम और अखिलेश से हाथ मिलाकर गुफ्तगू करते दिखे. हालांकि दोनों ने एक-दूसरे से क्या बात की यह साफ नहीं हो सका है.

 

 

गोरखपुर से पांच बार सांसद योगी आदित्यनाथ को राजपाल राम नाइक ने राजधानी के कांशी राम स्मृति उपवन में आयोजित भव्य समारोह में योगी आदित्यनाथ को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई और इसी के साथ प्रदेश की सत्ता से भाजपा का 15 साल का वनवास खत्म हो गया.

 

 

About Politics Insight