6 फरवरी 2024 का राशिफल:: आज इन राशियों पर रहेगी बजरंगबली की विशेष कृपा….!!!

(Pi Bureau)

मेष राशि:

कामकाज के लिहाज से आज का दिन अच्छा रहने वाला है। निजी मामले आपके पक्ष में रहेंगे। आपके साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी। आपकी कुछ नए लोगों से मुलाकात होगी। व्यापार में अच्छा मुनाफा मिलने से आप प्रसन्न रहेंगे। आप दोस्तों के साथ मौज-मस्ती में कुछ समय बिताएंगे। आप निजी मामलों में प्रगति करेंगे। आप अपने काम से ज्यादा दूसरों के काम पर ध्यान देंगे, जो आपके लिए परेशानी ला सकता है। कार्यक्षेत्र में आप अपनी अच्छी सोच का फायदा उठाएंगे।

वृषभ राशिः

आज का दिन आपके लिए जल्दबाजी में कोई भी काम करने से बचने का होगा। पैतृक संपत्ति से जुड़े मामले में आपको जीत मिल सकती है। आप अपनी जिम्मेदारियों पर खरे उतरेंगे और शासन-प्रशासन के मामलों में सावधान रहने की जरूरत है। विभिन्न विषयों में आपकी रुचि रहेगी। अगर आप जल्दबाजी में कोई डील फाइनल करेंगे तो यह आपके लिए नुकसानदेह रहेगा। सामाजिक क्षेत्रों में काम करने वाले लोगों की पद-प्रतिष्ठा बढ़ने से उनकी ख़ुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। माता-पिता के आशीर्वाद से आपका कोई रुका हुआ काम पूरा हो सकता है।

मिथुन राशि

भाग्य की दृष्टि से आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है। यदि आप अपने महत्वपूर्ण कार्यों की एक सूची बना लें तो यह आपके लिए बेहतर होगा। व्यापार में वृद्धि होने से आप प्रसन्न रहेंगे और धार्मिक कार्यों में आपकी आस्था बढ़ेगी। अगर आप किसी काम की योजना बनाएंगे तो यह आपके लिए बेहतर रहेगा। आपकी विलासिता में वृद्धि के कारण कुछ नये शत्रु भी उत्पन्न हो सकते हैं। आपको किसी काम से अचानक यात्रा पर जाना पड़ सकता है। यदि आपने अपनी संतान से कोई वादा किया है तो उसे समय रहते पूरा करना चाहिए, अन्यथा वह आपसे नाराज हो सकती है।

कर्क राशि:

आज का दिन आपके लिए कोई भी जोखिम भरा काम करने से बचने का रहेगा। आपको अपने काम में लापरवाही नहीं बरतनी चाहिए, अन्यथा काम पूरा होने में दिक्कत आ सकती है। कुछ अनजान लोगों से आपको दूरी बनाए रखनी होगी। आपके परिवार वालों की सीख और सलाह आपके बहुत काम आएगी। आपको किसी भी बात को लेकर जिद और जल्दबाजी नहीं दिखानी चाहिए, अन्यथा परेशानी हो सकती है। माता-पिता के आशीर्वाद से आपका कोई रुका हुआ काम पूरा हो सकता है। संतान पक्ष से आपको कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है। विद्यार्थियों को अपनी शिक्षा में आ रही परेशानियों के बारे में अपने सीनियर्स से बात करनी होगी।

सिंह राशि:

आज का दिन आपके लिए बहुत समझदारी से आगे बढ़ने का होगा। आपके वैवाहिक जीवन में चल रही परेशानियों से राहत मिलेगी। आप अपने प्रियजनों के साथ कुछ सुखद पल बिताएंगे। आपको अपने आहार में स्वस्थ भोजन लेना होगा ताकि आप पेट संबंधी समस्याओं से बच सकें। नेतृत्व क्षमता मजबूत होगी। बिजनेस करने वाले लोगों की आर्थिक स्थिति काफी मजबूत रहेगी। नई संपत्ति खरीदने का आपका सपना पूरा हो सकता है। अगर आप किसी काम को लेकर परेशान थे तो वह भी पूरा हो सकता है। यात्रा के दौरान आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलेगी।

कन्या राशि:

आज का दिन आपके लिए खर्चों से भरा रहने वाला है और व्यापार में आपको मनचाहा मुनाफा मिल सकता है। आपको सभी के साथ तालमेल बनाए रखना होगा और आपको किसी भी व्यावसायिक योजना में निवेश करने के लिए पैसा उधार नहीं लेना चाहिए और आपको अपनी जिम्मेदारियां समय पर पूरी करनी चाहिए, अन्यथा लोग आपसे नाराज हो सकते हैं। अगर आप अपनी दिनचर्या में बदलाव करते हैं तो यह आपके लिए नई समस्या खड़ी कर सकता है। नौकरी में अगर आप अपनी बुद्धिमत्ता से कार्यों को आसानी से निपटा लेंगे तो किसी भी गलती से बच सकते हैं। आपको किसी भी प्रतिद्वंद्वी की चाल का शिकार होने से बचना होगा।

तुला राशिः

आज का दिन आपके कला कौशल में निखार लाएगा। आप अपनी बुद्धि और विवेक से बहुत कुछ हासिल कर सकते हैं। आपके मन में प्रतिस्पर्धा की भावना रहेगी। आर्थिक मामलों में आपको सावधान रहने की जरूरत है और नौकरी करने वाले लोगों को अपने काम पर फोकस बनाए रखना होगा। उम्मीद से ज़्यादा पैसा मिलने से आपकी ख़ुशी दोगुनी हो जाएगी। आपको परंपराओं और मूल्यों पर पूरा ध्यान देना होगा, जो लोग नौकरी की तलाश में इधर-उधर भटक रहे हैं उन्हें सब कुछ सोचने और सुनने को मिल सकता है। पढ़ाई और अध्यात्म में भी आपकी रुचि बढ़ेगी।

वृश्चिक राशिः

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। व्यक्तिगत मामले आपके पक्ष में रहेंगे और आपकी ख़ुशी का ठिकाना नहीं रहेगा क्योंकि आपकी सुख-समृद्धि में वृद्धि होगी। निजी जीवन में आपकी रुचि बढ़ेगी और मकान, दुकान आदि खरीदने का सपना पूरा हो सकता है। आपको किसी काम से अचानक यात्रा पर जाना पड़ सकता है, जो आपके लिए फायदेमंद रहेगी। विद्यार्थियों को अपनी शिक्षा में आ रही समस्याओं के कारण कुछ असुविधा का सामना करना पड़ेगा और उनका ध्यान पढ़ाई से भटक सकता है। कोई पुराना रोग पुनः उभर सकता है।

धनु राशिः

आज का दिन आपके लिए साहस और पराक्रम में वृद्धि लेकर आने वाला है। आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना सुनने को मिल सकती है, जिस पर आपको तुरंत ध्यान नहीं देना चाहिए और आपके आसपास का माहौल खुशनुमा रहेगा। सामाजिक क्षेत्रों में काम करने वाले लोगों को अपने काम पर पूरा फोकस बनाए रखना होगा। बिजनेस में कोई महत्वपूर्ण सूचना आपको सुनने को मिल सकती है। आप अपने प्रयासों में सफल होंगे, जिससे आपके कई काम आसानी से पूरे हो जाएंगे। मित्रों का भरपूर सहयोग मिलेगा। पारिवारिक जीवन जीने वाले लोगों को कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है लेकिन उसके लिए वरिष्ठ सदस्यों की मदद ले सकते हैं।

मकर राशिः

आज का दिन आपके लिए धन वृद्धि लेकर आने वाला है। आप अपनी सुख-सुविधाओं पर अच्छा खासा पैसा खर्च करेंगे। व्यापार में आपको अपनी योजनाओं पर कायम रहना चाहिए और उनमें अच्छा पैसा निवेश करना चाहिए, जिसका भविष्य में आपको अच्छा परिणाम मिलेगा। आप अपने जीवनसाथी के लिए कुछ नए कपड़े और आभूषण आदि ला सकते हैं। नौकरी कर रहे लोग कार्यक्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करेंगे, जिससे उनके बॉस भी उनके काम से खुश रहेंगे। आपको लेन-देन की कोई पुरानी समस्या हो सकती है। विद्यार्थियों को शिक्षा में आ रही समस्याओं के संबंध में अपने शिक्षकों से बात करनी होगी।

कुंभ राशिः

आज का दिन आपके लिए रचनात्मक कार्यों में जुड़कर नाम कमाने का रहेगा। आपकी विश्वसनीयता और सम्मान बढ़ेगा। आप अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत करने का प्रयास करेंगे और किसी नए काम में आपकी रुचि जागृत होगी, जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। किसी महत्वपूर्ण चर्चा में भाग लेंगे तो आपके लिए बेहतर रहेगा। यदि आपने किसी से कोई वादा किया है तो उसे समय पर पूरा करना चाहिए। आपको अपने बच्चों से किया कोई वादा पूरा करना होगा। माता-पिता के आशीर्वाद से आपको कारोबार में कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है।

मीन राशिः

आज का दिन आपके लिए खर्चों से भरा रहने वाला है। कार्यस्थल पर आपको कुछ धोखेबाजों और सफेदपोश लोगों से सावधान रहने की जरूरत है और आप अपने सहकर्मियों के साथ तालमेल बेहतर बनाने में सफल रहेंगे और रिश्तों को महत्व देंगे, लेकिन आपको कोई भी काम धैर्य से करना चाहिए, अन्यथा आप गलती कर सकते हैं यह। अगर आप कोई काम कर रहे हैं तो लोगों के सामने अपने विचार स्पष्ट रखें और लिखित में ही करें, नहीं तो बाद में आप झूठे साबित हो सकते हैं। विदेश से कारोबार करने वाले लोगों को सावधान रहने की जरूरत है। आपको किसी से पैसा उधार लेने से बचना चाहिए, नहीं तो बाद में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

About somali