जम्‍मू कश्‍मीर: आतंकियों और सुक्षाबलों के बीच मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर, पांच जवान घायल

(Pi bureau)

Encounter in Kupwara: जम्‍मू कश्‍मीर के कुपवाड़ा में भारतीय सेना और पाकिस्‍तानी सेना के बीच मुठभेड़ की खबर सामने आई है। उत्तरी कश्मीर में एलओसी पर मच्छल (कुपवाड़ा) सेक्टर में भारतीय जवानों ने पाकिस्तानी सेना की बॉर्डर एक्शन टीम (BAT) के एक हमले को विफल बनाया है। बैट में शामिल एक आतंकी मारा गया है।

मुठभेड़ में मेजर रैंक के एक अधिकारी समेत पांच भारतीय सेना के जवान घायल हो गए। सभी पांचों जवानों को घटनास्थल से निकाल लिया गया। घायलों में से एक जवान की मौत चोटों के कारण हो गई है।

पाकिस्तानी सेना की बैट टीम के दस्तों में पाकिस्तानी सेना के कमांडों के अलावा अल-बदर, तहरीकुल मुजाहिदीन, लश्कर और जैश के आतंकी भी शामिल होते हैं।

वहीं मच्छल में सैन्य अभियान जारी है। इसके पूरा होने के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा था कि यह बैट एक्शन है या फिर घुसपैठ का प्रयास था। जानकारी के अनुसार शनिवार की तढके मच्छल सेक्टर में कुमकाड़ी अग्रिम चौकी पर तैनात जवानों ने कुछ लोगों को चौकी की तरफ बढ़ते देखा। उन्होंने उसी समय उन्हें ललकारा और आत्मसमर्पण करने को कहा।

तीन घंटे तक चली मुठभेड़

जवानों की ललकार सुनते ही हमला करने आए बैट दस्ते ने फायरिंग कर दी और वापस भागना शुरू कर दिया। जवानों ने भी जवाबी फायर किया और उन्हें मुठभेड़ में उलझा लिया। लगभग तीन घंटे तक दोनों तरफ से फायरिंग होती रही।

बैट हमले को नाकाम बनाते हुए तीन जवान गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। उन्हें उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाया गया है। बैट का सदस्य भी मारा गया है, लेकिन उसका शव एलओसी पर ही पाकिस्तानी सेना की सीधी फायरिंग रेंज में पड़ा हुआ है।

 

About Bhavana