केजरीवाल ने पंजाब की सभी सीटों पर उम्मीदवार उतारने का लिया फैसला, जनता से मांगा आशीर्वाद

(Pi bureau)

लोकसभा चुनाव से पहले इंडी गठबंधन को एक और झटका लगा है। जहां पहले आप ने पंजाब में अकेले चुनाव लड़ने का एलान किया था। वहीं, आज आप सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल ने पंजाब की सभी 13 लोकसभा सीटों और चंडीगढ़ की एक लोकसभा सीट पर उम्मीदवार उतारने का एलान किया है।

आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कहा कि उनकी पार्टी पंजाब की 13 लोकसभा सीट और चंडीगढ़ की एक संसदीय सीट के लिए उम्मीदवारों की घोषणा करेगी। उन्होंने लोगों से अपने उम्मीदवारों की जीत के लिए आशीर्वाद मांगा। केजरीवाल ने पंजाब सरकार के राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के अंतर्गत राशन की ‘डोरस्टेप डिलीवरी’ के लिए आयोजित एक सभा को संबोधित करते हुए यह घोषणा की।

उन्होंने कहा कि दो साल पहले आपने अपना आशीर्वाद दिया था। आपने हमें 117 सीटों में से 92 सीटें दीं। आपने पंजाब में इतिहास रचा। आज मैं फिर से हाथ जोड़कर आपका आशीर्वाद चाहता हूं। दो महीने बाद लोकसभा चुनाव होंगे। पंजाब में 13 (लोकसभा) सीटें हैं, एक चंडीगढ़ है और 14 सीटें होंगी।

दिल्ली के सीएम ने घोषणा की है कि जल्द ही सभी सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी जाएगी। इंडी गठबंधन को पंजाब से पहले बिहार और बंगाल में भी झटका लगा है। जब बंगाल की तृणमूल कांग्रेस पार्टी ने सभी सीटों पर अकेले चुनाव लड़ने का एलान किया था। वहीं, इसके बाद बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने RJD के साथ गठबंधन तोड़ बीजेपी का दामन थाम लिया था।

About Bhavana