एंटी रोमियो स्क्वाड मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश के बाद हरकत में आया; मॉल कालेज और पार्को के पास सख्ती बढ़ी !!!

 

 

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बीजेपी के चुनावी वादे के अनुसार राज्य पुलिस को निर्देशित करते हुये हर हाल में महिलाओ और लडकियों की सुरक्षा के सारे उपाय करने को कहा है. इसी आदेश के चलते कल पुलिस महकमा काफी सक्रिय रहा. कालेजो, पार्को, चौराहों, और मॉल के आसपास पुलिस काफी सख्त नज़र आई. यहाँ आसपास खड़े लडको को पुलिस ने पकड़ा और पूंछताछ की, और फिर चेतावनी देते हुये छोड़ा. बताते चले बीते विधानसभा चुनावो में भाजपा ने अपने प्रमुख चुनावी मुद्दे के रूप में इसको कहा था, उस वादे के अनुसार सरकार आने पे पार्टी राज्य में हर शहर में एंटी रोमियो स्क्वॉड बनायेगी. उसी के तहत इस स्क्वाड का गठन किया गया है. वर्तमान सरकार का मानना है कि पिछली सरकार राज्य में लड़कियों और महिलाओं की सुरक्षा को लेकर पिछली सरकारें उदासीन रही हैं

राज्य में बीजेपी की सरकार बनने के बाद से यूपी पुलिस सतर्क हो गई है और मंगलवार से ही कई शहरों में पुलिस ने लड़कियों के कॉलेज के बाहर खड़े शोहदों पर कार्रवाई आरंभ कर दी थी. कई लोगों को हिरासत में भी लिया गया और कुछ से पूछताछ की गई और फिर उन्हें छोड़ दिया गया.

 

संसद में भी बयान देते हुए मंगलवार को राज्य के मुख्यमंत्री और सांसद योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जल्द ही राज्य में ऐसे कदम उठाए जाएंगे जिससे महिलाओं की सुरक्षा पर लगा प्रश्नचिह्न समाप्त हो सके.

About Politics Insight