वोडाफोन आईडिया विलय के बाद, एयरटेल खरीदेगा 5 सर्कलों में तिकोना डिजिटल के 4जी कारोबार को

(Pi Bureau)

 

नई दिल्ली : जियो के आने के बाद, और वोडाफोन समूह और आईडिया के विलय के बाद 4G के रेट्स और स्पीड को ले कर छिड़ी जंग आज और तेज हो गयी जब बाज़ार पर प्रभुत्व बनाये रखने के लिए देश की बड़ी टेलिकॉम कम्पनी भारती एयरटेल ने तिकोना डिजिटल के वायरलेस ब्रॉडबैंड बिजनस को खरीदने की डील फ़ाइनल की है। कंपनी ने तय किया है की वो तिकोना डिजिटल के पांच सर्कल्स में उसके 4जी बिजनस को 244 मिलियन डॉलर यानी तकरीबन 1600 करोड़ रुपये में खरीदने का फैसला लिया है।

भारती एयरटेल ने रिलायंस जियो की एंट्री के बाद 4जी डेटा के रेट्स और स्पीड को लेकर छिड़ी प्रतिस्पर्धा से निपटने के लिए यह बड़ी डील करने का फैसला लिया है।

 

देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम सर्विसेज प्रवाइडर कंपनी भारती एयरटेल ने गुरुवार को कहा कि वह तिकोना के गुजरात, पूर्वी यूपी, पश्चिमी यूपी और हिमाचल प्रदेश सर्कल का अधिग्रहण करेगी। वहीं, तिकोना के राजस्थान के बिजनस का एयरटेल की सहायक कंपनी भारतीय हेक्साकॉम लिमिटेड अधिग्रहण करेगी। कुल डील भारतीय रुपये के हिसाब से लगभग 1600 करोड़ में हुआ है.

 

एयरटेल के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ (भारत एवं दक्षिण एशिया) गोपाल विट्ठल ने कहा, ‘हमारा मानना है कि TD-LTE और FD-LTE में हमारी क्षमता बढ़ने से नेटवर्क मजबूत होगा। इससे हम अपने कस्टमर्स को बेजोड़ हाई-स्पीड वायरलेस नेटवर्क मुहैया करा सकेंगे।’ विट्ठल ने कहा कि मल्टिपल बैंड्स पर मजबूत स्पेक्ट्रम के जरिए हम भारत की डिजिटल क्रांति में अग्रणी भूमिका अदा करते हुए कस्टमर्स को हाई-स्पीड डेटा कनेक्टिविटी देना चाहते हैं। एयरटेल का कहना है कि डील फाइनल होते ही वह इन पांचों सर्कल्स में अपनी 4जी सेवाएं देना शुरू कर देगा।

 

 

About Politics Insight