…जब शिवराज की महिला मंत्री ने खुद को बताया पापी

अपने बयानों को लेकर अक्सर सुर्खियों में बने रहने वाली मध्यप्रदेश की खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया एक बार फिर अपने बयान को लेकर चर्चा में है. एमपी की इस महिला मंत्री ने अब एक बार फिर अजीबोगरीब बयान देते हुए खुद को पापी कह डाला है. दरअसल, यशोधरा राजे सिंधिया मंगलवार को शिवपुरी रेलवे स्टेशन पर मुख्यमंत्री तीर्थदर्शन योजना में जाने वाले जत्थे को संबोधित कर रहीं थी.

इस दौरान उन्होंने वहां मौजूद लोगों से कहा कि ”जब इतनी बड़ी शक्ति जाती है भगवान के पास तो भगवान ज़रूर सुनते हैं इस पापी के लिए भी आशीर्वाद ले लेना”. खुद को पापी कहते वक़्त यशोधरा राजे सिंधिया खुद की ओर इशारा भी कर रही थीं.

जैसे ही यशोधरा ने खुद को पापी बोला वहां मौजूद लोगों ने तालियां भी बजायी. इस बयान के बाद सिंधिया मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना के लिए सीएम शिवराज की तारीफों के पुल बांधती भी नज़र आईं.

इसके अलावा एक और कार्यक्रम में लोगों को संबोधित करते हुए यशोधरा ने कहा कि क्या पता वो इस बार विधानसभा चुनाव लड़ें या ना लड़ें. दरअसल, कार्यक्रम में यशोधरा राजे सिंधिया ने शिवपुरी नगर पालिका की कार्यप्रणाली पर नाराजगी जाहिर की और कहा कि ” नगर पालिका और इसके अध्यक्ष को कहीं और भेजो ताकि मैं अपना काम करूँ”.

यशोधरा यही नहीं रुकीं उन्होंने आगे कहा कि “मुझे सपोर्ट दो क्योंकि मेरे पास काम करने के लिए सिर्फ 3-4 महीने ही रह गए हैं क्या पता मैं अगला चुनाव लड़ूं या ना लड़ूं”.

यशोधरा राजे सिंधिया के इस बयान के कई मायने निकाले जा रहे हैं लेकिन सूबे की राजनीति में खासा रसूख रखने वाली यशोधरा राजे सिंधिया के इस बयान ने एक बार फिर से चुनाव से पहले चुनावी कानाफूसी को हवा ज़रूर दे दी है. गौरतलब है कि इस साल के आखिर में राज्य में विधानसभा चुनाव होने हैं ऐसे में राजनेताओं के बयान कई तरह से मायने रखते हैं.

About Politics Insight