भारत में पेश हुई JAGUAR F-PACE 2018 इस वर्जन में

शानदार और लग्जरी वाहनों के लिए दुनियाभर में प्रसिद्द जगुआर लैंड रोवर ने भारत में एफ-पेस एसयूवी का पेट्रोल वेरिएंट लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने इस नई कार में कई शानदार फीचर्स दिए है जिसमें पार्क असिस्ट, लेन कीप असिस्ट, केबिन एयर आयोनाइजेशन, ड्राइवर कंडीशन मॉनिटर और 360 डिग्री पार्किंग सेंसर्स प्रमुख रूप से शामिल हैं. वहीं कार में दिए गए दमदार इंजन के चलते यह गाड़ी 0 से 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ने में महज 7 सेकंड का वक्त लेती है. यह इसकी टॉप स्पीड 217 kmph है. 

बात करते हैं इस शानदार गाड़ी की कीमत की तो बता दें कि इस नए पेट्रोल वर्जन की एक्स शोरूम कीमत 63.17 लाख रुपए तय की है. इस खास मौके पर जैगुआर लैंड रोवर इंडिया लिमिटेड (JLRIL) के प्रेसिडेंट और मैनेजिंग डायरेक्टर, रोहित सूरी ने कहा, “भारत में लांच होने के बाद दो वर्षों में जैगुआर एफ-पेस ने जैगुआर प्रशंसकों और हमारे समझदार ग्राहकों की कल्पना को मोहित किया है. स्थानीय निर्मित इन्गेनियम पेट्रोल डेरिवेटिव एफ-पेस ने हमारे पहली जैगुआर एसयूवी की अपील को और बढ़ाया है.”

इस गाड़ी के पेट्रोल वर्जन एफ-पेस के अन्य फीचर पर नजर डालें तो इसमें 2.0 लीटर इन्गेनियम इंजन दिया गया है जो 247bhp की पावर और 365Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. वहीं एफ-पेस 8-स्पीड ट्रांसमिशन के साथ आती है जो कि चारों पहियों पर पावर सप्लाई कर सकती है.

About Politics Insight