फीफा U-17 वर्ल्ड कपः आज यहां खेले जायेंगे 4 रोमांचक मैच

नई दिल्ली। भारत में पहली बार फीफा का कोई टूर्नामेंट आयोजित करवाया जा रहा है और देश के फुटबॉल प्रेमी दुनिया के बेहतरीन खिलाड़ियों को खेलते देखने के लिए बेहद उत्साहित हैं। ज़ाहिर है कि सभी की नज़र भारतीय टीम पर होगी जो पहली बार इस टूर्नामेंट में हिस्सा ले रही है, परंतु शुक्रवार को भारत और अमरीका के मैच के अलावा तीन और रोंमांचक मैच देखने को मिलेंगे।

न्यूजीलैंड VS तुर्की
ग्रुप बी से न्यूजीलैंड की टीम शुक्रवार को फीफा अंडर-17 विश्व कप के पहले दिन मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में ग्रुप बी के मैच में तुर्की की टीम के खिलाफ उतरेगी। न्यूजीलैंड की टीम आठवीं बार इस टूर्नामेंट में भाग ले रही है। दूसरी ओर तुर्की की टीम को अभ्यास मैच खेलना का मौका नहीं मिला और उन्हें सिर्फ अपने प्रशिक्षण सत्र पर भरोसा करना होगा।

माली VS पराग्वे
ग्रुप बी के एक अन्य मैच में अफ्रीकी चैंपियन माली अपने अभियान की शुरुआत पराग्वे के खिलाफ मैच से करेगी। गत उपविजेता माली की टीम इस बार विजेता बनने के इरादे से मैदान में उतरेगी। वहीं पैराग्वे की टीम चौथी बार अंडर- 17 विश्व कप में उतरेगी जिसका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 1999 में न्यूजीलैंड में आया था, जब टीम पांचवें स्थान पर रही थी।

घाना VS कोलंबिया
दिल्ली में ग्रुप ए के एक अन्य मैच में घाना का सामना कोलंबिया से होगा। दो बार की चैंपियन (1991, 1995) घाना एक बार फिर उस प्रदर्शन को दोहराना चाहेगी, जबकि कोलंबिया की टीम ने 2009 के बाद पहली बार अंडर- 17 विश्व कप के लिए क्वालीफाई किया है।

भारत vs अमेरिका
भारत में पहली बार फीफा वल्र्ड कप का आयोजन किया जा रहा है। इसका उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे आैर भारत-अमेरिका का मैच देखने के लिए सोनीपत के 5000 स्कूली बच्चे भी शामिल होंगे। यह मैच शाम 8 बजे शुरु होगा।

 

About Politics Insight