पंजाब:: जिस क्षेत्र में रोका गया था पीएम काफिला, वहां से नदी में मिली कुछ चौकाने वाली चीज, मचा हड़कंप……!!!

(Pi Bureau)

पंजाब के फिरोजपुर में शुक्रवार को पाकिस्तानी नाव मिलने से हड़कंप मच गया। जिस इलाके से यह नाव बरामद की गई है। बुधवार को वहीं पर पीएम के काफिले को रोका गया था। इसमें कौन सवार था, इसकी जानकारी नहीं हो सकी है। सुरक्षा एजेंसियां मामले की जांच में जुट गई हैं। जहां से पाक नाव बरामद की गई है, यहीं से सतलुज नदी पाकिस्तान से भारत में प्रवेश करती है। कई बार यहां से तस्करों को हेरोइन संग पकड़ा जा चुका है। वहीं इस इलाके में हथियारों की तस्करी भी पाकिस्तान करता है। बता दें कि फिरोजपुर पंजाब का बेहद संवेदनशील जिला है।

फिरोजपुर में ही फंसा था पीएम का काफिला
पांच जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का काफिला भी फिरोजपुर जिले में फंस गया था। पाकिस्तान से सीमा लगने की वजह से फिरोजपुर बेहद संवेदनशील इलाका है। पीएम का काफिला बुधवार को तकरीबन 20 मिनट बेहद असुरक्षित एरिया में रुका रहा। जिस इलाके में मोदी का काफिला रुका था, वह आतंकियों के अलावा हेरोइन तस्करों का गढ़ माना जाता है। पिछले साल सितंबर माह में इसी क्षेत्र में आतंकी वारदात को अंजाम दिया गया था।

तलवाई भाई से कुछ दूरी पर जहां काफिला रुका, वहां से भारत-पाक सीमा महज 30 किलोमीटर दूर है और इस क्षेत्र में लगातार टिफिन बम और अन्य विस्फोटक पदार्थ मिलते रहे हैं। जलालाबाद कस्बे में 15 सितंबर 2021 में धमाका हुआ, वह भी फिरोजपुर के नजदीक है और केंद्रीय एजेंसियों की जांच में साफ हो चुका है कि वह आतंकी हमला था।

About somali