पीएम मोदी ने की ‘The Kashmir Files’ की तारीफ, डायरेक्टर विवेक अग्न‍िहोत्री ने जताया आभार !!!

(Pi Bureau)

बीते सप्ताह रिलीज हुई विवेक अग्निहोत्री के निर्देशन में बनी फिल्म द कश्मीर फाइल्स इन दिनों देशभर में चर्चा का विषय बनी हुई है। कश्मीरी पंडितों पर हुए अत्याचारों पर आधारित इस फिल्म को देख हर किसी का दिल दहल उठा है। कश्मीर में हुए इस नरसंहार की कहानी ने सभी की आंखें नम कर दी हैं। इस फिल्म को देखने के बाद सभी इसका समर्थन करते नजर आ रहे हैं। आम जन से लेकर राजनीति और मनोरंजन जगत की कई जानी-मानी हस्तियां भी फिल्म की तारीफ कर चुकी हैं। इसी क्रम में बीते दिनों खुद देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस फिल्म पर अपनी प्रतिक्रिया दी थी।

दरअसल, प्रधानमंत्री ने अपने एक संबोधन में फिल्म का जिक्र करते हुए इसका विरोध कर रहे लोगों को करारा जवाब दिया था। ऐसे में अब फिल्म के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने फिल्म का समर्थन करने के लिए पीएम मोदी को धन्यवाद किया है। निर्देशक ने पीएम मोदी के इस संबोधन का वीडियो शेयर करते हुए आभार व्यक्त किया है।

ट्विटर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देते हुए विवेक अग्निहोत्री ने लिखा, धन्यवाद पीएमओ इंडिया और नरेंद्र मोदी जी, दुश्मन और सच पर इतनी तगड़ी बहस करने के लिए। नया भारत उभर रहा है। इसके कैप्शन के साथ ही विवेक में पीएम मोदी के उस वीडियो को भी शेयर किया है, जिसमें वह फिल्म द कश्मीर फाइल्स का जिक्र करते नजर आ रहे हैं।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री ने बीते दिनों फिल्म का जिक्र करते हुए विवेक अग्निहोत्री को एक निडर निर्देशक बताया था। अपने संबोधन में प्रधानमंत्री ने कहा कि इतनी बड़ी घटना, लेकिन कोई फिल्म नहीं बना पाया। क्योंकि हमारे देश में सच को दबाने की हर बार कोशिश की गई। इस दौरान प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि सच को उजागर करने वाली इस तरह की फिल्में ज्यादा बननी चाहिए।

फिल्म की बात करें तो बीते हफ्ते रिलीज हुई द कश्मीर फाइल्स हर रिकॉर्ड को तोड़ती नजर आ रही है। विवेक अग्निहोत्री के निर्देशन में बनी यह फिल्म देशभर में इन दिनों काफी सुर्खियां बटोर रही हैं। फिल्म 90 के दशक में कश्मीरी पंडितों के साथ हुए अत्याचारों को दर्शाती है। इस फिल्म ने 5 दिनों में ही करीब 60 करोड़ की कमाई पूरी कर ली है। दर्शकों की डिमांड के बाद इस फिल्म को देशभर में 650 स्क्रीन से बढ़ाकर अब 2,000 स्क्रीन पर दिखाया जा रहा है।

About somali