‘द कश्मीर फाइल्स’ के 10वें दिन के कलेक्शन ने तोड़े कई रिकॉर्ड, ‘बच्चन पांडे’ ने टेके घुटने

(Pi Bureau)

फिल्म द कश्मीर फाइल्स का बॉक्स ऑफिस (The Kashmir Files Day 10 Box Office Collection) पर 10 दिन से कब्जा कायम है। पहले दिन 3.25 करोड़ की ओपनिंग लेने वाली इस फिल्म ने इसके बाद उम्मीद से ज्यादा का प्रदर्शन किया है। अगर ऐसा ही रहा तो विवेक अग्निहोत्री की यह फिल्म 300 करोड़ रुपये का आंकड़ा अगले दो हफ्ते में छू लेगी। फिल्म पहले ही 100 करोड़ का कलेक्शन कर चुकी है।
अब फिल्म के 10वें दिन का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन भी सामने आ गया है। रविवार की छुट्टी का विवेक अग्निहोत्री की फिल्म को खूब फायदा मिला है। द कश्मीर फाइल्स ने रिलीज के 10वें दिन 27 करोड़ का कलेक्शन किया है। रिलीज के दूसरे हफ्ते में फिल्म 150 करोड़ के क्लब में शामिल हो गई है। अब तक के कुल कलेक्शन की बात करें तो फिल्म ने  10 दिन में 168 करोड़ रुपये की कमाई की है। बाहुबली 2 के बाद द कश्मीर फाइल्स ही ऐसी फिल्म है जिसने रिलीज के दूसरे हफ्ते में  73 करोड़ का कलेक्शन किया है और यह अपने आप में रिकॉर्ड है।
फिल्म की सक्सेस को देखते हुए निर्माताओं ने द कश्मीर फाइल्स को चार भाषाओं में डब करने का फैसला किया है। इसे तेलुगु, तमिल, मलयालम और कन्नड़ में डब किया जाएगा। द कश्मीर फाइल्स के साथ सिनेमाघरों में 350 करोड़ के बजट में बनी प्रभास और पूजा हेगड़े की फिल्म राधे श्याम रिलीज हुई थी लेकिन अब यह केवल साउथ के सिनेमाघरों में ही सिमटकर रह गई है।
फिल्म ‘बच्चन पांडे’ पर ‘द कश्मीर फाइल्स’ उभरती दिखाई दे रही है। जिससे ये बात साफ होता हैं, की कोई भी फिल्म अपने कहानी से हिट होती है। ‘बच्चन पांडे ने पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर सिर्फ 13 करोड़ का ही बिजनेस कर पाई। बच्चन पांडे का दुसरे दिन ग्राफ लुढ़ककर 10 करोड़ पर पहुंच गया। अगर हम बात करें इस फिल्म के तीसरे दिन के कलेक्शन की तो फिल्म ने 11 करोड़ का बिजनेस किया है। ये फिल्म कुल 34 करोड़ का ही बिजनेस कर पाई है। फर्स्ट वीक में ये फिल्म उम्मीद पर खरी उतरती साबित नहीं हुई। वहीं अगर हम बात करें फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ की तो इस फिल्म के 10वें दिन का कलेक्शन 27 करोड़ है। इस फिल्म का कुल कलेक्शन 168 करोड़ रुपए तक पहुंच गया है। ये फिल्म बहुत जल्द 200 करोड़ रुपए के रेखा को छूने वाली है।

About Bhavana