उत्तराखंड दौरे का दूसरा दिन: भतीजे के मुंडन संस्कार में शामिल हुए सीएम योगी, निभाई ये… रस्म

(Pi Bureau)

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने पैतृक गांव यमकेश्वर विधानसभा के पंचूर में अपने भतीजे के मुंडन कार्यक्रम में शामिल हुए। उन्होंने अपने भतीजे अनंत बिष्ट को आर्शीवाद दिया। साथ ही उन्होंने ग्रामीणों से मुलाकात कर उनका हालचाल जाना। इस दौरान बच्चों में खासकर सीएम योगी के साथ फोटो खिंचवाने का गजब का उत्साह दिखा।

 भतीजे अंनत को हल्दी बान देने का सिलसिला शुरू हो गया। सबसे पहले योगी आदित्यनाथ ने ही भतीजे अंनत को हल्दी लगाई। करीब 12 बजे तक मुंडन संस्कार संपन्न हो गया। इसके बाद मेहमानों ने अंनत को गिफ्ट देने शुरू कर दिये। 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के उत्तराखंड दौरे का आज दूसरा दिन है। गांव में उन्होंने स्थानीय नागरिकों से मुलाकात की। बुधवार को सुबह-सुबह वह अपने गांव की गलियों में निकले और इस बीच लोगों से मिलकर उनके बातचीत भी करते रहे। खास बात यह रही कि पुराने लोगों को सीएम ने उनके नाम से पुकारा तो हर कोई उनके इस अंदाज का कायल हो गया। 

सीएम योगी पुराने लोगों से मिले तो उनके साथ खूब हंसी ठिठोली की। इस बीच बच्चे उनके साथ फोटो खिंचवाने के लिए उत्सुक रहे, लेकिन सीएम योगी ने भी उन्हें निराश नहीं किया। उन्होंने बच्चों संग खूब फोटो खिंचवाई। परमार्थ निकेतन से आए लोगों ने भी मुख्यमंत्री से मुलाकात कर उन्हें स्मृति चिन्ह्र भेंट किया।

 

About Bhavana