मोबाईल यूजर्स के लिए बुरी खबर, जल्द ही बंद होने वाली है ये सुविधा

(Pi Bureau)

इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप ‘स्नैपचैट’ यूजर्स के लिए बुरी खबर है, जल्द ही ऐप यूज करने के लिए आपको एक बड़ी रकम खर्च करनी पड़ सकती है। ऐसा हम इसलिए कर रहे हैं क्योंकि, स्नैपचैट कथित तौर पर स्नैपचैट प्लस (Snapchat+) नाम के अपने पेड सब्सक्रिप्शन के लिए टेस्टिंग कर रहा है। स्नैप के प्रवक्ता लिज़ मार्कमैन ने इसकी पुष्टि की है। स्नैपचैट के पेड सब्सक्रिप्शन के बारे में कहा जा रहा है कि यह यूजर्स को ऐप पर अनाउंस होने वाले फीचर्स के साथ-साथ अन्य क्षमताओं तक अर्ली एक्सेस प्रदान करेगा। इसके लिए कंपनी को कितने पैसे देने होंगे? चलिए बताते हैं…

इतनी है स्नैपचैट+ सब्सक्रिप्शन प्लान की कीमत!
रिपोर्ट के अनुसार, स्नैपचैट+ के लिए एक महीने के सब्सक्रिप्शन की कीमत EUR 4.59 (लगभग 370 रुपये) होने की उम्मीद है, जबकि यूजर 24.99 यूरो (लगभग 2,000 रुपये) में छह महीने का प्लान खरीद सकते हैं। कहा जा रहा है कि एक साल का सब्सक्रिप्शन प्लान EUR 45.99 (लगभग 3,700 रुपये) के प्राइस टैग के साथ आता है।

स्नैप के प्रवक्ता लिज़ मार्कमैन ने द वर्ज को दिए एक बयान में दावा किया कि सोशल नेटवर्क स्नैपचैट अपनी पेड सब्सक्रिप्शन सर्विस पर आंतरिक रूप से काम कर रहा है। वेबसाइट को दिए एक बयान में, मार्कमैन ने बताया कि कंपनी वर्तमान में स्नैपचैट+ के शुरुआती आंतरिक परीक्षण में व्यस्त है। उन्होंने कहा, “हम अपने ग्राहकों के साथ एक्सक्लूसिव, एक्सपेरिमेंटल और प्री-रिलीज फीचर्स को शेयर करने की क्षमता के बारे में उत्साहित हैं, और इस बारे में अधिक सीख रहे हैं कि हम अपने यूजर्स को बेस्ट सर्विस कैसे मुहैया करा सकते हैं।”

About Bhavana