शाहरुख खान के बॉलीवुड में पूरे हुए 30 साल, इन फिल्मों से बने स्टार

(Pi Bureau)

रोमांस के किंग शाहरुख़ को बॉलीवुड इंडस्ट्री में 30 साल पुरे हो चुके है. लाखों फैंस की जान बन चुके शाहरुख़ को इंडस्ट्री में 30 साल पुरे हो गए है. शाहरुख़ ने अपना करियर की शुरुवात टेलीविज़न सीरियल ‘Fauji’ में commando के रोले से की. इसके बाद 1989 में ‘Circus ‘ से उन्हें काफी पहचान मिली.

उन्होंने अपना बॉलीवुड डेब्यू 1992 में फिल्म दीवाना से की. इसके बाद डर , बाज़ीगर, अंजाम , जैसे कई फिल्में की. उन्हें 8 बार Filmfare best actor award से सम्मानित किया गया है. जिसमे कुछ कुछ होता है, ॐ शांति ॐ, लेटस गो ! इंडिया जैसे फिल्मों के लिए उन्हें अवार्ड भी मिला.

शाहरुख़ ने अपनी अपकमिंग फिल्म पठान का नया लुक जारी कर अपने इंडस्ट्री में 30 साल पुरे होने की बात बताई है. यह फिल्म 2023 में रिलीज़ होगी. जहां बॉलीवुड में कई अभिनेताओं को एक नियमित उम्र के बाद काम नहीं मिलता है, वही शाहरुख़ खान, सलमान खान, अक्षय कुमार, जैसे अभिनेता आज भी एक से एक ब्लॉकबस्टर फिल्मे दे रहे है. इसी के साथ शाहरुख़ की फिल्म जवान का टीज़र सामने आया था. जिसमे उन्हें बेहद ही अलग लुक में देखा गया. फिल्म 2 जून 2023 को रिलीज़ होगी. इस फिल्म का टीज़र हिंदी, तमिल, मलयालम, तेलुगु, कन्नड़ भाषा में रिलीज़ हुआ है.

About Bhavana