फिल्म ‘पोन्नियिन सेल्वन’ में ऐश्वर्या ने पहनी इतनी मंहगी ज्वैलरी, खूबसूरती की हो रही वाहवाही

(Pi Bureau)

मणिरत्नम की फिल्म ‘पोन्नियिन सेल्वन’ ने आज सिनेमाघरों में दस्तक दे दी है। फर्स्ट डे फर्स्ट शो देखने वाले दर्शकों ने सोशल मीडिया पर फिल्म रिव्यू साझा किया है। फिल्म को अभी तक पॉजिटिव रिस्पांस मिला है। कहानी के साथ ही पूरी फिल्म में ऐश्वर्या राय बच्चन की खूबसूरती और उनके श्रृंगार की भी तारीफ हो रही है। सिर्फ बच्चन बहू ही नहीं, बल्कि पूरी स्टार कास्ट गहनों से लदी नजर आ रही है। लेकिन आपको यह जानकर हैरानी होगी कि फिल्म के सभी एक्टर्स को इतना शाही लुक देने के पीछे 50 कारीगरों की कड़ी मेहनत है।

एक्टर्स द्वारा पहने गए गहनों पर नजर डालें, तो देख कर पता चलता है कि हर एक ज्वेलरी पर कितना महीन काम किया गया होगा। रिपोर्ट्स के अनुसार, इन गहनों को हैदराबाद की एक कंपनी ने बनाया है और अब किशनदास ज्वेलर्स ऐश्वर्या समेत बाकी एक्टर्स द्वारा पहने गए सोने के आभूषणों को सेल के लिए इस्तेमाल करेंगे।

पीएस 1 में इस्तेमाल किए गए गहनों को इस तरह तैयार किया गया है, कि वह पहने जाने पर 10वीं सदी के आभूषणों जैसा लुक दे। इन गहनों को चोला युग की वास्तविक्ता में बदलने के लिए हर एक ज्वेलरी पर बारीकी से काम किया गया है। रिपोर्ट के अनुसार, हैदराबाद के किशनदास ज्वेलर्स पीएस 1 फिल्म में इस्तेमाल किए गए सोने के गहनों के 450 पिसीज को सेल के लिए रखेंगे। इन गहनों को करीब छह महीने में तैयार किया गया है।

किशनदास एंड कंपनी के कारीगरों ने पीएस 1 फिल्म के लिए ज्वेलरी तैयार की है। गहनों के हर एक टुकड़े को तमिल महाकाव्य के इतिहास और उस जमाने के समय के अनुसार क्यूरेट करते हुए बनाया गया है। गहनों की स्टाइल और डिजाइन चोला एरा के आधार पर बनाी गई है। इसमें झुमके, रिंग, हेयर एक्ससरीज, कमरबंद और बहुत कुछ शामिल है। इनमें पारंपरिक जड़ाऊ हार और कंगन, अंगूठियों, झुमके और कंगन शामिल हैं।

मणिरत्नम की ‘पोन्नियिन सेल्वन’ 500 करोड़ के बजट में बनी है। इसे इस साल की सबसे बड़ी बजट वाली फिल्म बताई जा रही है। पीएस 1, कल्कि कृष्णमूर्ति के 1955 के नॉवेल पर आधारित कहानी है, जिसका टाइटल ‘पोन्नियिन सेल्वन’ ही था। फिल्म में ऐश्वर्या के अलावा साउथ सुपरस्टार चियान विक्रम, तृषा, प्रकाश राज, विक्रम प्रभु और जयन रवी भी हैं।

About Bhavana