WhatsApp अपने यूजर्स के लिए लेकर आया नए फीचर्स, और भी मजेदार होगी चैटिंग

(Pi Bureau)

वॉट्सऐप (WhatsApp) अपने यूजर्स के चैटिंग एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए नए-नए फीचर लाता रहता है। बीते कुछ महीनों में वॉट्सऐप में कई शानदार फीचर्स की एंट्री हुई है। इसी कड़ी में कंपनी अब यूजर्स के लिए कुछ और नए फीचर लाने की तैयारी कर रही है। इन फीचर्स के आने से वॉट्सऐप यूज करने का मजा दोगुना हो जाएगा। कंपनी के इन नए फीचर्स में एडिट मेसेज और स्क्रीनशॉट ब्लॉकिंग भी शाामिल हैं। आइए जानते हैं डीटेल। 

सेंड होने के बाद भी एडिट करें मेसेज
वॉट्सऐप का यह फीचर बड़े काम का है। इस फीचर के आने के बाद यूजर सेंड हुए मेसेज को 15 मिनट के अंदर एडिट कर सकेंगे। एडिट किए गए मेसेज Edited Label के साथ चैट बबल में दिखेंगे। इससे रिसीवर को पता चल जाएगा कि मेसेज को भेजे जाने के बाद एडिट किया गया है। एडिट किए गए मेसेज में गलती रहने पर उसे री-एडिट किया जा सकेगा या नहीं., इस बारे में अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है। वॉट्सऐप का यह अपकमिंग फीचर अभी डिवेलपिंग फेज में है। उम्मीद की जा रही है कि कंपनी इसे जल्द ही बीटा टेस्टिंग के लिए रोलआउट करेगी।

फोटो-वीडियो का नहीं ले सकेंगे स्क्रीनशॉट
वॉट्सऐप का यह अपकमिंग फीचर यूजर्स की सिक्योरिटी और प्रिवेसी के लिए बेहद काम का साबित हो सकता है। इस फीचर की डिमांड काफी समय से हो रही थी। इसके रोलआउट होने के बाद व्यू वन्स (View Once) मार्क करके भेजे गए फोटो और वीडियो के स्क्रीनशॉट नहीं लिए जा सकेंगे। कंपनी ने इस फीचर को कुछ ऐंड्रॉयड बीटा टेस्टर्स के लिए रोलआउट कर दिया है। उम्मीद की जा रही है कि इसका स्टेबल वर्जन भी जल्द रिलीज होगा।

About Bhavana