MCD Chunav Result: मनीष सिसोदिया के गढ़ में खिला कमल, यहां जानें हर वार्ड का हाल

(Pi Bureau)

आम आदमी पार्टी अब बहुमत से बस कुछ सीट दूर है। सुबह 8 बजे से शुरू हुई मतगणना में AAP 126, BJP 97 तो INC 7 सीट जीत चुकी है। वहीं, ओवैसी की पार्टी आल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) का भी खाता इस एमसीडी चुनाव में खुल गया है। AIMIM ने एक सीट पर कब्जा किया है। बता दें कि इस चुनाव में एमसीडी में फैला भ्रष्टाचार, साफ-सफाई और कूड़े के पहाड़ सबसे बड़ा मुद्दा बने रहे। Election Commission ने मतगणना के लिए पूरी दिल्ली में कुल 42 काउंटिंग सेंटर्स बनाए हैं।

AAP के मंत्रियों के विधानसभा क्षेत्र का हाल

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के विधानसभा क्षेत्र पटपड़गंज के चार वार्डों में से तीन BJP जीती, सिर्फ एक सीट AAP को मिली।

मंत्री गोपाल राय के विधानसभा क्षेत्र बाबरपुर के चार वार्डों में से दो BJP और एक INC जीती, सिर्फ एक सीट AAP को मिली।

मंत्री सत्येंद्र जैन के विधानसभा क्षेत्र शकूरबस्ती में भाजपा ने तीनों सीट सरस्वती विहार,  पश्चिम विहार,  रानी बाग में जीत दर्ज की।

BJP हुई AAP से पीछे 

जैसे-जैसे रुझान आ रहे हैं AAP तेजी से लीड बना रही है। BJP अब पीछे रहती दिख रही है। दूसरी ओर कांग्रेस काफी पीछे चल रही है। गौरतलब है कि आप ने नतीजे आने से पहले ही जीत के पोस्टर लगा दिए थे।

Exit Polls 2022 में AAP को जीत

सोमवार को गुजरात के अंतिम चरण के मतदान के बाद विभिन्न टीवी चैनलों द्वारा आए Exit Polls 2022 में AAP को बढ़त मिली थी। आजतक-एक्सिस माई इंडिया ने आप को 149-171 सीटें तो बीजेपी को 69-91 सीटें और कांग्रेस को 3-7 सीटें दी थी। टाइम्स नाउ-ईटीजी के एग्जिट पोल में आप को 146-156 सीटें, बीजेपी को 84-94 और कांग्रेस को 6-10 सीटें मिली हैं। बता दें कि इस बार एमसीडी के 250 वार्ड के चुनाव में कुल 1,349 उम्मीदवार मैदान में थे।  

About Bhavana