Cold Wave: दिल्ली बनी शिमला-नैनीताल, ठंड से ठिठुरे लोग तापमान पहुंचा 1.5 डिग्री

(Pi Bureau)

दिल्ली में तीन दिन से शीत लहर (Cold Wave) का कहर जारी है। घने कोहरे के कारण विजिविलिटी भी कम है, जिस कारण यातायात पर भी असर पड़ रहा है। मौसम विभाग ने बताया कि सुबह के बाद से कोहरा हटने के बाद मौसम साफ होने की संभावना है। पश्चिमी विक्षोभ के कारण रविवार से ठंड से थोड़ी राहत मिलने के आसार हैं। सफदरजंग में शनिवार सुबह साढ़े पांच बजे तापमान 2.2 डिग्री से. और लोधी रोड का तापमान 2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

दिल्ली के रिज में तापमान 1.5 डिग्री और आयानगर का 3.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं, राजस्थान के चुरू में 0 डिग्री और बीकानेर में 2 डिग्री तापमान दर्ज किया गया। वहीं, हिमाचल प्रदेश के डलहौजी का तापमान 4.9 डिग्री से., धर्मशाला का 5.2 डिग्री से. और शिमला का 3.7 डिग्री से. रहा। उत्तराखंड के देहरादून का 4.6 डिग्री से., मसूरी का 4.4 डिग्री सेल्सियस और और नैनीताल का 6.2 डिग्री सेल्सियस रहा।

शुक्रवार को दिल्ली के आया नगर में सबसे कम तापमान 1.8 डिग्री दर्ज किया गया था, शनिवार को भी सर्दी का सितम ऐसा ही रहेगा। हरियाणा, पंजाब और राजस्थान में भी सर्दी का सितम जारी है जबकि जम्मू-कश्मीर में न्यूनतम तापमान में कुछ सुधार होने से घाटी में भीषण सर्दी से कुछ राहत मिली है।

 

About Bhavana