4 फरवरी 2023 का राशिफल:: जानिए आपके लिए आज का दिन कैसा रहेगा !!!

(Pi Bureau)

मेष राशि

रिश्तेदारों को पैसा उधार देने से बचें। नए प्रोजेक्ट स्टार्ट करना चाहते हैं तो आपको अपने माता-पिता से पैसा मिल सकता है। जीवनसाथी के जरिए कोई बड़ी खुशखबरी मिलेगी। आपके लिए कल का दिन हर तरह से अच्छा रहेगा लेकिन जरूरी है कि आप भी हर पल का आनंद लेना सीखें। मानसिक शांति प्राप्त होगी। उपाय के रूप में भगवान के मंदिर में बादाम चढ़ाएं।

वृषभ राशि

सट्टेबाजी, शेयर मार्केट से दूर रहें, अन्यथा नुकसान उठाना पड़ सकता है। वैवाहिक जीवन सुखपूर्वक बीतेगा लेकिन इसके लिए लाइफ पार्टनर की तारीफ करनी पड़ सकती है। सपने देखें और उन्हें पूरा करने का भी प्रयास करें। परिवार के साथ समय बिताएंगे तो तनाव दूर होगा। शांति के लिए योग और ध्यान करें। पीपल के वृक्ष की पूजा करने से परिवार में शांति रहेगी।

मिथुन राशि

जल्दबाजी में कोई निर्णय न करें। कहीं भी पैसा इन्वेस्ट करने से पहले रिसर्च करना धनलाभ करा सकता है। कल किसी को अपने दिल की बात बता सकते हैं। संभवतया पूरा दिन काम की व्यस्तता में बीत सकता है लेकिन शाम सुकून भरी रहेगी। बच्चों के साथ खेलना आपके आनंद में वृद्धि करेगा। कबूतरों को ज्वार खिलाना धनलाभ कराएगा।

कर्क राशि

खर्चों पर नियंत्रण रखने की जरूरत है। जरूरत से ज्यादा खर्चे के कारण पैसे की तंगी हो सकती है। लाइफ पार्टनर की खराब तबियत के कारण परेशान रहेंगे। दिन भर में कुछ समय अपने वैवाहिक जीवन को भी दें। इससे जीवन की नीरसता दूर होगी और सुख प्राप्त होगा। कहीं बाहर घूमने का प्लान बन सकता है। शिवलिंग पर जल चढ़ाने से प्रेम संबंधों में सफलता मिलेगी।

सिंह राशि

कल का दिन भावुक होने का नहीं बल्कि कुछ कर दिखाने का है। आप अपने दिमाग और सूझ-बूझ का प्रयोग करें तो निश्चित रूप से आप दूसरों से बहुत आगे निकल सकते हैं। हालांकि किसी के साथ पार्टनरशिप करना आपको महंगा पड़ सकता है। स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें, संक्रमण का खतरा है। रोग के लक्षण दिखते ही डॉक्टर से संपर्क करें, अन्यथा भारी पड़ सकता है। शनिवार को शनि मंदिर में सरसों का तेल चढ़ाएं।

कन्या राशि

कल आप बहुत ज्यादा पैसा कमाना चाहेंगे लेकिन आपकी यह इच्छा आसानी से पूरी नहीं हो पाएगी। पैसे से ज्यादा अपने स्वास्थ्य और परिवार को दें। क्योंकि इनके बिना कुछ भी नहीं है। दाम्पत्य जीवन में उठापटक के चलते आप परेशान रहेंगे। किसी धार्मिक कार्य में शामिल हो सकते हैं। घर में भी कोई बड़ा पारिवारिक फंक्शन हो सकता है। किसी मंदिर में स्थित बरगद वृक्ष के नीचे कुछ देर बैठना मानसिक शांति देगा।

तुला राशि

लंबे समय से चला आ रहा रोग दूर होगा। ज्वैलरी और लग्जरी आइटम्स खरीद सकते हैं। किसी अनजान व्यक्ति से संपर्क आपको व्यापारिक लाभ दिलाएगा। घर के बड़ों के आशीर्वाद से कोई बड़ी व्यापारिक डील भी मिल सकती है। मजाकिया स्वभाव के चलते हर किसी के साथ आसानी से घुल-मिल जाएंगे। काले, नीले कपड़े पहनना बंद कर दें।

वृश्चिक राशि

फिजूलखर्ची से परेशान रहेंगे। किसी सामाजिक कार्य से जुड़ सकते हैं, जिससे आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। रिश्तेदारों की मदद से दिन अच्छा बितेगा। यदि कोई हार मिले तो जीवन में घबराने की जरूरत नहीं है वरन् उससे सबक लें। कल का दिन बहुत अच्छा रहेगा। दुख दूर होंगे। सूर्य को जल चढ़ाने से घर में आर्थिक समृद्धि आएगी।

धनु राशि

किसी सोशल एक्टिविटी में भाग लेंगे, जहां नए दोस्त मिल सकते हैं। व्यापारियों को मोटा मुनाफा होने के आसार बन रहे हैं। धैर्य बनाए रखें और सावधानीपूर्वक प्रयास करें। ऐसा करने से आपको सफलता मिलेगी। परिवार के साथ समय बिताना आपके होंठों पर मुस्कुराहट ले आएगा। जीवन में ग्रोथ के लिए नॉनवेज से पूरी तरह दूर रहें।

मकर राशि

कल आपका भाग्य पूरी तरह से आपका साथ देगा। किसी भी परिस्थिति में निराश न हों वरन दुगुने जोश के साथ काम में जुट जाएं। सबसे बड़ी बात, समय की कद्र करें, तभी आगे बढ़ पाएंगे। लाइफ पार्टनर के साथ रोमांटिक पल बिता सकेंगे। दूसरों के मामले में यथासंभव उलझने से बचें। गाय को हरा चारा खिलाना आपके लिए अच्छा रहेगा।

कुंभ राशि

दोस्तों की बेरूखी से निराश न हों, जो अपने हैं, केवल वहीं साथ देंगे। कल आप बच्चों के लिए कुछ अच्छा करेंगे। दूसरों से बिना सोचे-समझे वादा न करें। परिजनों के पास नहीं बैठने से वे नाराज हो सकते हैं। अधिकारियों के सहयोग से लाभ होगा। छोटी गरीब कन्याओं को भोजन कराने से प्रेम संबंधों में सफलता मिलेगी।

मीन राशि

कल का दिन आपके लिए काफी बोरिंग रहने वाला है। आप परंपरा से हट कर कुछ नया करने का प्रयास करेंगे लेकिन कर नहीं पाएंगे। ध्यान रखें कि आप समाज के साथ रहकर तो कुछ कर सकते हैं लेकिन अलग होकर नहीं। इसलिए जो भी करना चाहे, सोच-समझकर ही करें। जीवनसाथी की खराब सेहत के चलते चिंताग्रस्त रहेंगे। भगवान विष्णु की आराधना से परिवार में शांति आएगी।

About somali