Time 100 रीडर पोल के ‘बादशाह’ बने शाहरुख खान, इंटरनेशनल सेलेब्स को छोड़ा पीछे !!!

(Pi Bureau)

‘किंग खान’ के नाम से मशहूर बॉलीवुड के सुपरस्टार शाहरुख खान यूं ही ‘बादशाह’ नहीं कहे जाते. शाहरुख को उनके फैंस सिर्फ उनकी फिल्मों के लिए ही नहीं और भी कई वजहों से पसंद करते हैं. जिनमें उनके रोमांटिक अंदाज से लेकर फैंस से मिलते वक्त उनकी अदब, उनका हाजिर जवाब होना सहित उनका नॉलेज सब शामिल है. फरवरी में रिलीज हुई शाहरुख खान की ‘पठान’ को फैंस से जबरदस्त प्यार मिला था. अब किंग खान ने एक और रिकॉर्ड अपने नाम किया है. शाहरुख खान ने TIME मैगजीन के 2023 TIME100 पोल में पहला स्थान हासिल किया है.

किंग खान ने कई इंटरनेशनल सेलेब्स को पीछे छोड़ते हुए इस पोल में टॉप पोजिशन हासिल की है. टाइम मैग्जीन द्वारा आयोजित इस पोल में मैगजीन ने अपने पाठकों से उन शख्सियतों के लिए वोटिंग करने के लिए कहा था, जो उनके अनुसार, TIME की ​​सबसे प्रभावशाली शख्सियतों की वार्षिक सूची में अपनी जगह बनाने के लायक हैं. इस पोल में करीब 12 लाख लोगों ने वोट किया और शाहरुख खान ने सबसे ज्यादा वोट के साथ अव्वल स्थान हासिल किया.

इस पूरी प्रक्रिया में कुछ करीब 12 लाख से ज्यादा लोगों ने भाग लिया. वोटिंग के बाद आए रिजल्ट में 4 फीसदी वोट शाहरुख खान के हिस्से में आए जिसके बाद वह शीर्ष पर रहे. लिस्ट में उनके अलावा कई इंटरनेशनल सेलेब्स ने भी जगह बनाई. किंग खान के बाद इस लिस्ट में ईरान की एक महिला प्रदर्शनकारी रही, जिसने ईरान की ‘मोरैलिटी पुलिस’ के हाथों मारी गई 22 साल की महसा अमीनी के जाने के बाद सड़कों पर प्रदर्शन किया. इससे पहले इन्हें ही TIME 2022 हीरोज ऑफ द ईयर का भी खिताब मिला था.

2 फीसदी वोट के साथ तीसरे नंबर पर स्वास्थ्य कर्मी रहे. चौथे पायदान पर रहे ड्यूक ऑफ़ ससेक्स प्रिंस हैरी और उनकी पत्नी चेस ऑफ ससेक्स मेगन मार्कल और पांचवे वायदान पर मशहूर फुटबॉलर लायनल मेसी हैं. इनके के अलावा इस लिस्ट में हॉलीवुड अभिनेत्री मिशेल यो ने भी जगह बनाई. इसके बाद मशहूर टेनिस खिलाड़ियों में शुमार सेरेना विलियम्स, फेसबुक के CEO मार्क जुकरबर्ग और ब्राजील के राष्ट्रपति लुइज़ इनाशियो लुला डा सिल्वा भी इस लिस्ट में शामिल हैं.

About somali