पोन्नियिन सेलवन 2: ‘फिल्म’ बॉक्स ऑफिस पर मचा रही है धमाल, देश विदेश मैं बनाये कई रिकॉर्ड…

(Pi Bureau)

मणिरत्नम की ‘पोन्नियिन सेलवन 2’ दर्शकों से बहुत प्यार और प्रशंसा प्राप्त कर रही है। बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन कर रही है। फिल्म ने पहले ही दुनिया भर में बॉक्स ऑफिस पर 300 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है और भारत में 160 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया है।

लाइका प्रोडक्शंस के मुताबिक, ‘पोन्नियिन सेलवन 2’ 2023 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली तमिल फिल्म बन गई है। फिल्म दुनियाभर में 350 करोड़ रुपये की कमाई की ओर बढ़ रही है।

इस बीच, वेबसाइट sacnilk के अनुसार, फिल्म ने भारत में लगभग 15वें दिन केवल 1.50 करोड़ रुपये एकत्र किए। इसका कुल बॉक्स ऑफिस संग्रह अब लगभग 164.43 करोड़ रुपये है।

इससे पहले, ‘पोन्नियिन सेलवन’ के प्रचार के दौरान, मणिरत्नम ने खुलासा किया कि पोन्नियिन सेलवन उनका ड्रीम प्रोजेक्ट था और उन्होंने कलाकारों और क्रू को उनकी कड़ी मेहनत के लिए धन्यवाद दिया।

“पीएस (पोन्नियिन सेलवन) बहुत लंबे समय से एक सपना रहा है, जब से मैंने पहली बार अपने स्कूल के दिनों में किताब पढ़ी थी। मैंने न तो सोचा था कि मैं कभी फिल्मों में आऊंगा और न ही मैंने सोचा था कि मैं कर पाऊंगा। लेकिन यह हमेशा मेरी कॉलिंग रही है। यह एक कहानी और एक साहसिक कार्य के रूप में बहुत शानदार है। पहले भी कई लोगों ने ऐसा करने की कोशिश की थी। वे विभिन्न कारणों से नहीं कर सके। शायद वे इसे मेरे लिए छोड़ना चाहते थे! मैं बहुत खुश और बहुत खुश हूं कि मुझे इसे बनाने का मौका मिला और वह भी ऐसे समय में जब तकनीक में जबरदस्त सुधार हुआ है।”

‘पोन्नियिन सेलवन 1’ उत्तर भारत की तुलना में दक्षिण भारत में अधिक सफल रही। एक कार्यक्रम के दौरान अभिनेता कार्थी ने कहा कि केजीएफ, कंतारा और आरआरआर की तुलना में ‘पोन्नियिन सेलवन 1’ ने उत्तर भारत में अच्छा प्रदर्शन क्यों नहीं किया।

कार्थी ने कहा, “मुझे लगता है कि उन्हें (उत्तर में दर्शकों को) इसे समझने में थोड़ी मुश्किल हुई। शुरुआत में मैंने यही महसूस किया। जब आप एक उपन्यास पढ़ रहे होते हैं, तो आप दसवें पेज तक पहुंचते-पहुंचते नाम भूल जाएंगे। इसी तरह, यहां भी उन्हें भी वह समस्या थी। हालांकि, जब फिल्म ओटीटी पर रिलीज हुई थी, तो वे इसे प्राप्त करने में सक्षम थे। इसलिए, दूसरा भाग आने पर वे फिल्म को बेहतर ढंग से समझ पाएंगे। हालांकि, फिल्म को इसके सौंदर्यशास्त्र के लिए सराहा गया हैं।”

फिल्म में ऐश्वर्या राय, विक्रम, तृषा कृष्णन, कार्थी, जयम रवि, शोभिता धूलिपाला, प्रभु, आर. सरथकुमार, विक्रम प्रभु, जयराम, प्रकाश राज, रहमान और आर. पार्थिबन हैं। यह कल्कि कृष्णमूर्ति के 1955 में इसी नाम के उपन्यास का रूपांतरण है।

About Bhavana