व्हट्सएप की इस नई एप से करिए बिज़नेस, जानिए क्या है खास

नई दिल्ली : अगर आप घर बैठे बिज़नेस करने की सोच रहे हैं तो व्हट्सएप का नया एप्लीकेशन आपकी मदद कर सकता है. ख़बरों के अनुसार व्हट्सएप एक नया ऐप लाने की तैयारी कर रहा है. इससे पहले व्हट्सएप  ने बिज़नेस टूल पेश किया है इसकी मदद से यूजर्स सीधे तौर पर किसी भी कंपनी से सपोर्ट ले सकते हैं. इसके अलावा कंपनियां जरूरी जानकारियां व्हट्सएप के जरिये शेयर भी कर सकती हैं. जानकारी के अनुसार कंपनी स्टैंडअलोन नाम की ऐप पर काम कर रही है जो एशिया के यूजर्स के लिए होगी.

व्हट्सएप की ऑफिशियल वेबसाइट पर बिज़नेस अकाउंट से जुड़े सवालों के जवाब दिए गये हैं. वेबसाइट जानकारी दी गई है कि ‘किसी बिजनेस के साथ चैटिंग करते वक्त आप कॉन्टैंक्ट का प्रोफाइल देख सकते हैं और समझ सकते हैं कि वो कौन सा अकाउंट इस्तेमाल करते हैं.

व्हाट्सऐप से मिली जानकारी के अनुसार ग्रीन चेकमार्क बैज वाले ब्रांड अकाउंट को ऑथेन्टिक अकाउंट माना जाता है. कंपनी ने बताया कि जिस अकाउंट में ग्रे सवालिया निशान बना होगा, उसका मतलब ये है कि यह प्रोफाइल व्हट्सएप बिजनेस ऐप यूज कर रहा है, लेकिन इसे व्हट्सएप ने ना तो कनफर्म किया है और ना ही इसे वेरिफाइ किया गया है.

जानकारी के अनुसार व्हट्सएप का नया स्टैंडअलोन ऐप को अभी टेस्ट किया जा रहा है और उम्मीद जाताई जा रही है कि इसए जल्द ही व्हट्सएप बिज़नेस के नाम से पेश किया जाएगा. प्ले स्टोर इस ऐप के बारे में जानकारी दी गई है कि टेस्ट पार्टनर के तौर पर व्हट्सएप बिजनेस को जांचने के लिए दिया गया है ताकि आप अपने अनुभव को शेयर करें ताकि प्रोडक्ट को और बेहतर किया जा सके.

About Politics Insight