RJD सांसद के बयान से फिर उलझी सियासत कहा ‘I.N.D.I.A को सीटों की चिंता नहीं, मुद्दे तलाशने पर जोर’… 

(Pi Bureau) 

राजद नेता और राज्यसभा सांसद मनोज झा का आईएनडीआईए गठबंधन में सीट बंटवारे को लेकर एक बयान सामने आया है। उनके इस बयान से बिहार ही नहीं देश की सियासत भी उलझी नजर आ रही है।

उन्होंने एक साक्षात्कार के दौरान कहा कि सीट का बंटवारा इस वक्त आईएनडीआईए के लिए सबसे महत्वपूर्ण विषय नहीं है, क्योंकि यह इतना मुश्किल नहीं है।

उन्होंने आगे कहा कि चुनाव प्रचार समेत कई अन्य एजेंडे और मुद्दों पर काम करना ज्यादा जरूरी है। बता दें कि आईएनडीआईए गठबंधन की पहली समन्वय समिति की बैठक में इन मसलों पर चर्चा होनी थी।

राजद सांसद ने आगे कहा कि आईएनडीआईए मुख्य देश के प्रमुख मुद्दों पर चर्चा करेगा। उन्होंने कहा कि गठबंधन मुख्य मुद्दों की एक सूची बनाने की पूरी कोशिश करेगा और फिर उस संदेश को राज्यों तक ले जाएगा।

सीट बंटवारे पर बैठक

बता दें कि लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारियां तेज हो गईं हैं। आईएनडीआईए गठबंधन के नेता सीट बंटवारे व चुनाव अभियान जैसे मुद्दों को लेकर आए दिन बातचीत कर रहे हैं। आईएनडीआईए गठबंधन ने अक्टूबर के पहले सप्ताह से चुनाव अभियान शुरू करने की घोषणा की है।

गठबंधन की तरफ से बताया गया है कि रैलियों और राजनीतिक कार्यक्रमों की शुरुआत मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से शुरू की जाएगी। राकांपा प्रमुख शरद पवार की अगुआई में बुधवार को एक बैठक हुई। इसमें जातीय जनगणना सहित कई अन्य मुद्दों पर सहमति बनी।

विभिन्न राज्यों में रैली आयोजन करने की तैयारी

बैठक के बाद विपक्षी दलों की ओर से आधिकारिक बयान में कहा गया कि आईएनडीआईए की पहली रैली अक्टूबर के पहले सप्ताह में भोपाल से शुरू होगी। साल के आखिर में जिन पांच राज्यों में चुनाव होंगे, उनमें से सिर्फ मध्य प्रदेश में भाजपा की सरकार है। भोपाल के बाद विभिन्न राज्यों में भी रैलियां आयोजित होंगी।

वहीं, बैठक के बाद सीट बंटवारे पर वेणुगोपाल ने कहा कि सभी घटक दल जल्द आपसी चर्चा कर सीटों के बारे में फैसला करेंगे। इसके अलावा, नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने भी सीट शेयरिंग को लेकर बयान दिया। उन्होंने कहा कि जब तक कोई पार्टी खुद अपनी सीट सरेंडर नहीं करती है, तब तक सीटींग लोकसभा सीटों पर चर्चा नहीं होनी चाहिए।

About Bhavana