बॉक्स ऑफिस को नेशनल सिनेमा डे का मिला बड़ा फायदा, 60 लाख से ज्यादा लोगों ने देखी ये फिल्म…

(Pi bureau)

बीते दिन यानी 13 अक्टूबर को देश भर में नेशनल सिनेमा डे की धूम देखने को मिली। लाखों लोगों ने सिर्फ 99 रुपये में सिनेमाघरों में जाकर ‘जवान’ से लेकर ‘गदर 2’ तक अपनी पसंदीदा फिल्में देखी।

अब मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (MAI) ने यह बताया है कि नेशनल सिनेमा डे के मौके पर शुक्रवार 13 अक्टूबर, 2023 को रिकॉर्ड तोड़ संख्या में सिनेमा लवर्स फिल्में देखने थिएटर्स में गए। इस दौरान थिएटर्स में सिनेमा लवर्स का जबरदस्त क्रेज देखने को मिला और इसके साथ ही हर जगह खचाखच भीड़ का माहौल था।

मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने इसके साथ ही यह भी बताया कि इस सिनेमा फेस्टिवल के दौरान 4000 से ज्यादा स्क्रीनों को शामिल किया गया था। इसमें पीवीआर आईनॉक्स, सिनेपोलिस, मिराज, सिटीप्राइड, मुक्ता ए2, मूवी टाइम, वेव, एम2के, मूवीमैक्स, राजहंस, एनवाई सिनेमाज, डिलाइट समेत कई मल्टीप्लेक्स और थिएटर्स शामिल किए गए।

जारी की गई प्रेस रिलीज में एमएआई ने कहा कि दूसरे नेशनल सिनेमा डे को देशभर के सिनेप्रेमियों ने खूब सराहा। इसके शो भी सुबह 6 बजे से ही शुरू हो गए थे। इसके साथ ही बड़े पर्दे पर फिल्मों का आनंद लेने के लिए सभी उम्र के लाखों फिल्म फैंस को एक साथ लाने में यह एक बड़ी सफलता थी। इस बार नेशनल सिनेमा डे मनाते हुए लगभग 6 मिलियन से ज्यादा फिल्म दर्शक अपने आसपास के सिनेमा में आए।

इसके आगे उन्होंने लिखा ‘लगातार सालों में नेशनल सिनेमा डे की सफलता इस बात की याद दिलाती है कि हम फिल्म थिएटरों में जाना कितना पसंद करते हैं। हम उन लाखों फिल्म फैंस को हार्दिक धन्यवाद देते हैं, जिन्होंने इस साल के नेशनल सिनेमा डे को भारी सफलता दिलाई।

About Bhavana