बिहार: बालू माफिया का आतंक जारी, जमुई में बाइक सवार दारोगा व होमगार्ड जवान को रौंदा, एसआई की हुई मौत…

(Pi Bureau)

जिले में बालू माफिया का मनोबल बढ़ा हुआ है। आए दिन अवैध खनन के मामले सामने आते रहते हैं। पुलिस की तमाम सख्तियों के बावजूद बालू माफिया अवैध खनन को अंजाम देने में कामयाब हैं।

मंगलवार की सुबह गरही थाना क्षेत्र के रोपावेल में बालू के अवैध खनन व परिवहन की सूचना पर कार्रवाई करने गई पुलिस वाहन को बालू लदे ट्रैक्टर ने रौंद दिया। इस घटना में एसआई प्रभात रंजन की मौत हो गई। वहीं, एक जवान गंभीर रूप से घायल है।

बताया जाता है कि पुलिस को सूचना मिली थी कि बालू का अवैध खनन कर ट्रैक्टर से परिवहन किया जा रहा है। जिसके बाद एसआई प्रभात रंजन के नेतृत्व में पुलिस की टीम कार्रवाई के लिए रवाना हुई।

रोपावेल ग्रामीण सड़क पर बालू लदे ट्रैक्टर को देख पुलिस ने रूकने का इशारा किया तो चालक पुलिस वाहन को रौंदते हुए मौके से भाग निकला। इस घटना में एसआई प्रभात रंजन और एक जवान जख्मी हो गए। जख्मी हालत में दोनों को आनन-फानन में इलाज के लिए सदर अस्पताल ले जाया गया।

जहां रास्ते में ही एसआई प्रभात रंजन ने दम तोड़ दिया। बलिदानी एसआई प्रभात रंजन 2018 बैच के पुलिस अधिकारी थे और वैशाली के रहने वाले थे।

कई बार पुलिस टीम पर हो चुका है हमला

इधर, घटना की सूचना पाकर एसपी डा. शौर्य सुमन, एसडीपीओ सतीश सुमन, मुख्यालय डीएसपी अभिषेक कुमार सिंह सदर अस्पताल पहुंच मामले की जानकारी लेने में जुटे हैं। पुलिस की कई टीम फरार बालू लोड ट्रैक्टर को पकड़ने के लिए छापेमारी कर रही है।

घटना के बाद से पुलिस महकमा में शोक की लहर दौड़ गई है। यहां बता दें कि जमुई जिले में बालू माफिया की दबंगई हमेशा देखने को मिलती है। यहां कई दफा पुलिस की टीम पर हमला हो चुका है।

 

About Bhavana