मशहूर अभिनेता साधु मेहर का हुआ निधन, इंडस्ट्री में शोक की लहर

(Pi bureau)

मशहूर अभिनेता, निर्देशक और पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित साधु मेहर का निधन हो गया है। 84 वर्षीय दिग्गज ने शुक्रवार को अपने मुंबई स्थित आवास पर अंतिम सांस ली। साधु मेहर ने बॉलीवुड और ओडिया दोनों सिनेमा में अहम योगदान दिया है। दिग्गज के निधन से दोनों इंडस्ट्री में शोक की लहर है। फैंस समेत मनोरंजन जगत के सितारे भी मेहर को श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं।

साधु मेहर के करियर में विविध भूमिकाएं शामिल हैं। वह ‘भुवन शोम’, ‘अंकुर’ और ‘मृगया’ जैसी हिंदी फिल्मों में प्रमुखता से उभरे। मेहर को ‘अंकुर’ में उनके बेहतरीन अभिनय के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के राष्ट्रीय पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया था। उन्होंने सब्यसाची महापात्र की राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता ‘भूखा’ में अभिनय करके उड़िया सिनेमा में भी दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

अभिनय से परे, मेहर ने कैमरे के पीछे उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। उन्होंने ‘अभिमान’, ‘अभिलाषा’, और बच्चों की फिल्म ‘बबुला’ जैसी प्रशंसित फिल्मों का निर्देशन किया था। एक फिल्म निर्माता के रूप में उनकी बहुमुखी प्रतिभा का प्रदर्शन करते हुए उनकी निर्देशन क्षमता ‘गोपा रे बधुचि कला कन्हेई’ में चमकी।

About Bhavana