योगी सरकार ने यूपी के इस जिले को दिया बड़ा तोहफा, इतनी सड़कें बनाने की दी मंजूरी

(Pi bureau)

जिले के अलग-अलग हिस्सों में कई सड़कें जर्जर हो गई है। जिससे राहगीरों को आवागमन में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। समस्या से निजात दिलाने के लिए शासन ने जिले की 21 सड़कों के विशेष मरम्मत के लिए मंजूरी दे दी है। इन सड़कों के विशेष मरम्मत में 401.37 लाख रुपये खर्च किए जाएंगे। शासन ने स्वीकृत धनराशि के सापेक्ष 200.75 लाख रुपये प्रांतीय लोक निर्माण विभाग को प्रथम किस्त के रूप में आवंटित कर दिया है।

लंबे समय से जर्जर मार्ग का दंश झेल रही बड़ी आबादी के लिए राहत भरी खबर है। बहुत जल्द उबड़-खाबड़ रास्ते पर जोखिम भरा सफर करने से मुक्ति मिलने वाली है। ग्रामीणों की शिकायत पर जनप्रतिनिधियों ने जर्जर सड़कों के विशेष मरम्मत कराए जाने के लिए प्रस्ताव शासन को भेजा था।

जन समस्या को देखते हुए शासन ने छह फरवरी को जिले की कुल 25.630 किमी लंबाई में जर्जर 21 सड़कों की मरम्मत को स्वीकृति प्रदान करते हुए धनराशि भी अवमुक्त कर दी है। धनराशि मिलने के बाद प्रांतीय लोक निर्माण विभाग टेंडर की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

सरुवावा संपर्क मार्ग, जोगापुर से कटका वाया भावलपुर संपर्क मार्ग, बदलापुर से मानिकपुर संपर्क मार्ग, विशुनदासपुर के सुभावतपुर संपर्क मार्ग, विशुनदासपुर संपर्क मार्ग, अमेठी रामपुर से पन्हौली मदनपुर संपर्क मार्ग, भरेथा संपर्क मार्ग, अमेठी शाहबरी मार्ग से पीथीपुर संपर्क मार्ग, जेजीएपी से जीपीआईसी संपर्क मार्ग, उमापुर गानापट्टी संपर्क मार्ग, गैरिकपुर संपर्क मार्ग, लक्ष्मीदास आश्रम संपर्क मार्ग, जगदीशपुर गौरीगंज मार्ग से रामशाहपुर संपर्क मार्ग, जामों वारिसगंज मार्ग से पूरे फतेह सिंह मजरे पूरब गौरा संपर्क मार्ग, रेसी स्क्रेप से हनुमान तिवारी मार्ग, शाहगढ़, इकसारा-चिलबिली संपर्क मार्ग, पूरबगांव प्राथमिक स्कूल से तिवारी का पुरवा संपर्क मार्ग, शाहगढ़ से पलियासंपर्क मार्ग, भनियापुर संपर्क मार्ग, गोरियाबाद संपर्क मार्ग व रामनाथ से मरफापुर संपर्क मार्ग शामिल है।

विशेष मरम्मत के लिए चिन्हित सड़कों की सूची शासन से मिल गई है। टेंडर की प्रक्रिया पूरी होते ही सड़कों की मरम्मत कराया जाएगा।

About Bhavana