सुरजेवाला पर चुनाव आयोग का बड़ा एक्‍शन, कांग्रेस नेता पर लगाया 48 घंटे का बैन !!!

Pi Bureau

सांसद हेमा मालिनी को लेकर की गई अभद्र टिप्पणी के मामले में चुनाव आयोग (EC) ने बड़ा फैसला लिया. चुनाव आयोग ने कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता रणदीप सुरजेवाला पर 48 घंटे के लिए प्रतिबंध लगा दिया है. सुरजेवाला अगले 48 घंटे तक किसी प्रकार की चुनावी गतिविधि का हिस्‍सा नहीं बन पाएंगे और चुनाव प्रचार से भी दूर रहेंगे. आज शाम 6 बजे से अगले 48 घंटे तक रणदीप सिंह सुरजेवाला न चुनाव प्रचार कर पाएंगे और न ही मीडिया से संवाद कर पायेंगे.

लोकसभा चुनाव 2024 के दौरान रणदीप सिंह सुरजेवाला पहले ऐसे नेता हैं, जिनपर चुनाव आयोग ने एक्‍शन लिया है. साल 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान EC की तरफ से बड़े संख्‍या में नियमों का उल्‍लंघन करने वाले नेताओं पर कार्रवाई हुई थी. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद रणदीप सुरजेवाला ने हरियाणा के कैथल के गांव फरल में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, ”हमें लोग विधायक, एमपी क्यों बनाते है. हम हेमा मालनी तो हैं नहीं कि $%$#@ के लिए बनाते है.”

बाद में सुरजेवाला ने मामले में स्पष्टीकरण दिया और भाजपा पर बड़ा आरोप लगाया. उन्‍होंने कहा कि भाजपा के आईटी सेल को काट-छांट, तोड़-मरोड़, फर्ज़ी-झूठी बातें फ़ैलाने की आदत बन गई है, ताकि वो रोज मोदी सरकार की युवा विरोधी, किसान विरोधी, गरीब विरोधी नीतियों-विफलताओं व भारत के संविधान को ख़त्म करने की साज़िश से देश का ध्यान भटका सके. पूरा वीडियो सुनिए – मैंने कहा “हम तो हेमा मालिनी जी का भी बहुत सम्मान करते हैं. क्योंकि वो धर्मेंद्र जी से ब्याह रखी हैं, बहु हैं हमारी.”

केवल रणदीप सिंह सुरजेवाला को ही नहीं बल्कि पेश मामले में चुनाव आयोग ने कांग्रेस पार्टी के अध्‍यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को भी पत्र लिखा था, जिसमें उनसे अपनी पार्टी के सभी नेताओं को चुनाव आचार संहिता के बारे में बताने की बात कही गई थी. ऐसा इसलिए किया गया क्‍योंकि पार्टी नेता सुप्रिया श्रीनेत ने कंगना रनौत पर विवादित बयान भी दिया था.

About somali