दिनेश कार्तिक की T20 वर्ल्ड कप 2024 टीम में होगी एंट्री, कोच का सामने आया ये बड़ा बयान………..!!!

(Pi Bureau)

भारतीय टीम के खिलाड़ी इस वक्त आईसीसी टी20 विश्व कप की तैयारी के लिए इंडियन प्रीमियर लीग में शक्ति प्रदर्शन कर रहे हैं. टीम में शामिल होने के लिए सभी अपना दमदार खेल दिखाने की कोशिश में लगे हैं. इस लिस्ट में एक ऐसा नाम भी शामिल हो गया है जिसको लेकर कोई भी टूर्नामेंट से पहले बात नहीं कर रहा था. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से खेल रहे दिनेश कार्तिक ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ तूफानी पारी खेलकर चयनकर्ताओं का दरवाजा खटखटाया है.

इस साल जून में आईसीसी टी20 विश्व कप का आयोजन अमेरिका और वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड की मेजबानी में होना है. इस मेगा टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम का चयन इसी महीने के अंत में किए जाने की उम्मीद है. जानकारी के मुताबिक चयनकर्ताओं ने टीम के कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ ने मुंबई मीटिंग भी की थी. टीम के विकेटकीपर के तौर पर वैसे तो ऋषभ पंत की दावेदारी काफी मजबूत है लेकिन 38 साल के दिनेश कार्तिक से उनको कड़ी टक्कर मिल रही है.

सनराइइजर्स हैदराबाद ने 15 अप्रैल को खेले गए मुकाबले में आरसीबी के खिलाफ 287 रन बनाकर टूर्नामेंट के इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर बनाया. इस लक्ष्य की पीछा करते हुए जब टीम मुश्किल में थी तो दिनेश कार्तिक ने अकेले दम पर मुकाबले को जिंदा कर दिया. उन्होंने महज 35 बॉल पर 7 छक्के और 5 चौके की मदद से 83 रन की पारी खेल डाली. इस पारी के पहले मुंबई इंडियंस के खिलाफ भी उन्होंने 23 बॉल पर 53 रन बनाए थे.

हैदराबाद के खिलाफ खेली गई पारी के बाद आरसीबी के कोच एंडी फ्लावर ने माना की दिनेश कार्तिक ने टी20 विश्व कप खेलने की अपनी दावेदारी जोरदार ढंग से ठोकी है. कोच ने माना की उनकी एंट्री टीम में हो सकती है. फ्लावर बोले, “दिनेश कार्तिक वर्ल्ड कप टीम में जगह बनाने के लिए वाकई अपनी दावेदारी जोरदार अंदाज में ठोकी है. यह ऐसा खिलाड़ी है जो हर एक दिन के साथ और भी ज्यादा बेहतर ही होता नजर आ रहा है.”

About somali