BSNL के डेटा की भरमार:: एक बार रिचार्ज करने पर 425 दिन चलता रहेगा प्लान, कॉलिंग अनलिमिटेड !!

(Pi Bureau)

टेलीकॉम कंपनियों के बीच सस्ते प्लान को लेकर कड़ी टक्कर रहती है. कंपनियां ग्राहकों को लुभाने के लिए सस्ते से सस्ते प्लान पेश करती है. इसी कड़ी में अब BSNL भी पीछे नहीं रहना चाहता है. बीएसएनएल ने ग्राहकों के लिए 425 दिनों की वैलिडिटी वाला नया प्रीपेड प्लान लॉन्च कर दिया है. यानी कि इसमें एक साल से ज़्यादा की वैलिडिटी दी जा रही है. खास बात ये है कि कंपनी ने इस प्लान की कीमत बहुत ज़्यादा नहीं रखी है, और ग्राहक इसे मात्र 2,398 रुपये में रिचार्ज कर सकेंगे.

BSNL का ये नया 2,398 रुपये वाला प्रीपेड प्लान 425 दिनों की एक्सटेंडेट वैलिडिटी के साथ आने वाला सबसे किफायती ऑप्शन है. इस प्लान के तहत यूजर्स वैलिडिटी तक अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग के साथ हर दिन 100 फ्री SMS का फायदा उठा सकेंगे.

खास बात ये है कि इस लंबी वैलिडिटी वाले प्लान में ग्राहकों को 850GB डेटा भी दिया जाएगा. यानी कि हर दिन के हिसाब से इसेमं प्रतिदिन में लगभग 2GB मिल जाएगा.

बीएसएनएल का ये प्लान उन सभी ग्राहकों के लिए बेस्ट साबित हो सकता है, जो ज़्यादा वैलिडिटी, ज़्यादा डेटा चाहते हैं. अच्छी बात है ये है कि इस प्लान में अनलिमिटेड इंटरनेट सर्विस का फायदा दिया जाता है.

सिर्फ इन यूज़र्स के लिए है प्लान
हर कंपनी अपने प्लान को अलग-अलग सर्किल के हिसाब से उपलब्ध कराती है. इसी तरह बीएसएनएल का ये नया प्लान भी हर क्षेत्र में उपलब्ध नहीं है. 425 दिनों की वैलिडिटी वाले इस प्रीपेड प्लान को फिलहाल जम्मू और कश्मीर के यूजर्स के लिए पेश किया गया है. इसलिए यूजर्स को रिचार्ज कराते समय अपने एरिया के मुताबिक प्लान सेलेक्ट करना होगा.

About somali