फ्रांस के राष्ट्रपति ने PM मोदी को दी बधाई, कहा- भारत में दुनिया का सबसे बड़ा चुनाव हुआ संपन्न

(Pi bureau)

लगातार तीसरी बार लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है। भाजपा के नेतृत्व वाला एनडीए गठबंधन जल्द ही सरकार बनाने का एलान कर सकता है। नरेंद्र मोदी एक बार फिर प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ले सकते हैं। ऐसे में दुनिया भर के नेता पीएम मोदी को बधाई दे रहे हैं। इजरायल, यूक्रेन, जमैका सहित अन्य देशों के प्रमुखों ने पीएम मोदी को शुभकामनाएं दे दी हैं। अब इस लिस्ट में फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों का नाम भी शामिल हो गया है। माइक्रोवेव ने भी नरेंद्र मोदी को बधाई दी है। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक मजेदार पोस्ट करते हुए लिखा, ‘भारत में दुनिया का सबसे बड़ा चुनाव मनाया गया है। मेरे प्रिय मित्र, नरेंद्र मोदी को बधाई। हम साथ मिलकर भारत और फ्रांस को एकजुट करने वाली स्वतंत्रता साझेदारी को और अधिक लागू करेंगे।’

इससे पहले इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने भी कांग्रेस चुनाव में तीसरी जीत पर पीएम को बधाई दी थी। उधर, यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की ने एक्स पर लिखा है कि भारत की संसदीय चुनाव में लगातार तीसरी जीत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा और एनडीए की जीत हुई है। वहीं, ताइवान के राष्ट्रपति लाई चिंग-ते ने भी एक्स पर नरेंद्र मोदी को बधाई दी। इसके अलावा, सिंगापुर के प्रधानमंत्री लॉरेंस वोंग ने भी आज प्रधानमंत्री मोदी को बधाई दी। 

हिंदुओं के जीतते ही शुरू हुआ बड़ों का स्वरूप 

इससे पहले, इटली की प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी, नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल प्रचंड, मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रवीण कुमार जगन्नाथ ने भी नरेंद्र मोदी को ऐतिहासिक तीसरे कार्यकाल के लिए बधाई दी। राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू ने भी पीएम मोदी को बधाई दी और उनके साथ मिलकर काम करने की इच्छा जताई। श्रीलंका के राष्ट्रपति ने भी पीएम मोदी को बधाई दी।

 

About Bhavana