प्रशांत किशोर ने किया बड़ा ऐलान, अब कभी नहीं करेंगे ये काम

(Pi bureau)

लोकसभा चुनाव के नतीजे सामने आने के बाद प्रशांत किशोर ने स्वीकार किया है कि सीटों को लेकर भविष्यवाणी करने में उनसे बड़ी भूल हुई है।

प्रशांत किशोर ने कहा कि सीटों को लेकर पूर्वानुमान लगाने में गलती हुई है और वह इसे लेकर माफी मांगने के लिए तैयार हैं।

प्रशांत किशोर ने यह भी घोषणा की कि अब वह चुनावों में सीटों का पूर्वानुमान लगाने की कोई भविष्यवाणी नहीं करेंगे।

प्रशांत किशोर ने सीटों की भविष्यवाणी को लेकर हुई गलती को स्वीकार किया। प्रशांत किशोर ने कहा कि इस चुनाव में मैं और मेरे जैसे पोलस्टर की भविष्यवाणी गलत साबित हुई है। मैं इसके लिए माफी मांगने के लिए तैयार हूं।

प्रशांत किशोर से जब यह पूछा गया कि क्या वह इस तरह की भविष्यवाणी आगे भी करते रहेंगे, तो उन्होंने कहा कि मैं अब चुनावों में सीटों को लेकर कोई भविष्यवाणी नहीं करूंगा।

बता दें कि प्रशांत किशोर को एक प्रतिष्ठित चुनावी रणनीतिकार के तौर पर जाना जाता है। हालांकि, 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर किया गया उनका विश्लेषण पूरी तरह गलत साबित हुआ है।

 

लोकसभा चुनाव को लेकर प्रशांत किशोर ने भविष्यवाणी करते हुए कहा था कि भाजपा पहले से अच्छा प्रदर्शन करेगी। प्रशांत ने कहा था कि भाजपा के खिलाफ एंटी इनकंबेंसी होने के बावजूद 2019 के चुनाव से बेहतर प्रदर्शन करेगी। पीके ने कहा था कि भाजपा को एक बार फिर 300 से अधिक सीटें मिलेंगी।

लेकिन, उनकी भविष्यवाणी पूरी तरह से गलत साबित हुई है। इस चुनाव में भाजपा को जहां सिर्फ 240 सीटें मिली हैं, वहीं एनडीए भी 293 पर सिमट गई है।

About Bhavana